Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार की कप्तानी में इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका, ऐसी है पहले टी20 मैच में भारत की प्लेइंग 11

India vs Australia: वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से 5 मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है। इस सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 23, 2023 19:14 IST
Suryakumar Yadav And Matthew Wade- India TV Hindi
Image Source : ICC/TWITTER सूर्यकुमार यादव और मैथ्यू वेड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा सूर्यकुमार यादव को सौंपा गया है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी मैथ्यू वेड कर रहे हैं। पहले मैच में सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं प्लेइंग 11 को लेकर बात की जाए तो उसमें वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान और शिवम दुबे को मौका नहीं दिया गया है।

हम इस सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार

पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतने के बाद कहा कि ये विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर दिखाई दे रहा है, जिसमें बाद में ओस आने से इसपर रन बनाना और भी आसान हो जाएगा। वहीं वर्ल्ड कप फाइनल में हार को लेकर सूर्या ने कहा कि हम सभी के लिए उससे निकलना आसान नहीं है लेकिन अंधेरे के बाद आपको रोशनी की भी एक किरण दिखाई देती है। हम इस सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सभी खिलाड़ियों ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के साथ घरेलू क्रिकेट भी काफी खेला है। मैंने सभी को अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए ही सिर्फ कहा है।

वहीं मैथ्यू वेड ने इस मैच में टॉस हारने के बाद कहा कि हम भी इस मैच में पहले गेंदबाजी करना चाहते थे क्योंकि बाद में ओस भी आएगी। युवा खिलाड़ियों के लिए भारत में खेलने का ये अच्छा मौका है। वर्ल्ड कप से पहले हमें 10 स 12 टी20 मैच खेलने को मिले हं। हम उसी तैयारी के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत - सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार। 

ऑस्ट्रेलिया - मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: CSK की टीम को लगा बड़ा झटका, अगले सीजन में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

मोहम्मद शमी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात पर दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- हम मैच हार चुके थे लेकिन...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement