Friday, May 10, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के मैच के वेन्यू में होगा बदलाव, सामने आई ये बड़ी वजह

India vs Australia: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद भारतीय टीम को घरेलू जमीन पर पांच मैचों की टी20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 नवंबर से खेलनी है। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले के वेन्यू में बदलाव किए जाने संभावना जताई जा रही है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 09, 2023 14:22 IST
India vs Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारतीय टीम एकतरफ जहां वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने शानदार खेल के लिए सभी को लगातार प्रभावित कर रही है। वहीं टीम की नजर साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी है। इसी वजह से वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के ठीक बाद टीम इंडिया घरेलू जमीन पर ऑस्ट्रेलिया साथ 5 मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेलेगी, जिसका आगाज 23 नवंबर से होगा और पहला मैच विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं सीरीज का आखिरी मैच हैदराबाद में 3 दिसंबर को खेला जाना है, लेकिन अब वेन्यू में बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं।

चुनाव की वजह से हैदराबाद में नहीं होगा मैच

तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी ऐसे में इस मैच के आयोजन के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था देना पुलिस के लिए बिल्कुल भी आसान काम नहीं होने वाला है। ऐसे में सीरीज के इस पांचवें मैच को हैदराबाद की जगह बेंगलुरु में खेले जाने का फैसला लिया जा सकता है। भारतीय टीम के कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में खेलते हुए शायद ना दिखें, क्योंकि इसके ठीक बाद टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर भी रवाना होगा। इस टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान किया जा चुका है, जिसमें कप्तानी की जिम्मेदारी अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड संभालते हुए नजर आएंगे।

ऐसा रहने वाला है सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जहां सीरीज का आगाज 23 नवंबर को विशाखापट्टनम से होगा, वहीं दूसरा मैच 26 नवंबर को त्रिवेंद्रम में खेला जाएगा। इसके अलावा 28 नवंबर को गुवाहटी में तीसरा, 1 दिसंबर को नागपुर में चौथा और 3 दिसंबर को आखिरी मैच खेला जाना है।

यहां पर देखिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस सीरीज के लिए

मैथ्यू वेड (कप्तान, विकेटकीपर),जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

यह भी पढ़ें

इन 6 टीमों ने चैंपियंस ट्रॉफी में बनाई जगह, बचे हुए 2 स्थानों के लिए बना ऐसा समीकरण

सिर्फ इतने छक्के लगाते ही पहले नंबर पर पहुंचेंगे रोहित शर्मा, क्रिस गेल का महारिकॉर्ड हो जाएगा ध्वस्त!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement