Friday, May 03, 2024
Advertisement

सिर्फ इतने छक्के लगाते ही पहले नंबर पर पहुंचेंगे रोहित शर्मा, क्रिस गेल का महारिकॉर्ड हो जाएगा ध्वस्त!

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का सामना 12 नवंबर को नीदरलैंड्स से होगा। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 09, 2023 11:22 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक धमाकेदार प्रदर्शन किया है। भारत ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। अब टीम इंडिया 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। नीदरलैंड्स की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। ऐसे में ये मैच महज औपचारिकता रह गया है। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं। 

शानदार फॉर्म में हैं रोहित शर्मा 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में 131 रनों की पारी खेली थी। मौजूदा वर्ल्ड कप के 8 मैचों में उन्होंने 442 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल है। इस दौरान उनके बल्ले से 22 छक्के देखने को मिले हैं। रोहित की गिनती बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है, जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वह पुल शॉट लगाने में माहिर प्लेयर हैं। 

इतने छक्के जड़ते ही होगा कमाल 

रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक कुल 45 छक्के लगाए हैं और वह सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर है। 49 छक्कों के साथ पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं। अगर नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा 5 छक्के जड़े देते हैं तो वह गेल को पीछे कर देंगे। इसके अलावा वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

ODI वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज: 

49 - क्रिस गेल
45 - रोहित शर्मा
43 - ग्लेन मैक्सवेल
37 -  एबी डिविलियर्स
37 - डेविड वार्नर

10 साल से नहीं जीता है खिताब

भारतीय टीम ने पिछले 10 सालों से एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। टीम इंडिया ने आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जीता था। इस बार वनडे वर्ल्ड कप भारत की धरती पर हो रहा है और टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन भी रही है। इसी वजह से टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। भारत ने वनडे वर्ल्ड कप 2015 और 2019 के भी सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा था। 

यह भी पढ़ें:

BCCI ने World Cup के सेमीफाइनल और फाइनल की टिकट पर दिया अपडेट, फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी 

ODI वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, सभी टीमों ने मिलकर किया बड़ा करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement