Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. BCCI ने World Cup के सेमीफाइनल और फाइनल की टिकट पर दिया अपडेट, फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी

BCCI ने World Cup के सेमीफाइनल और फाइनल की टिकट पर दिया अपडेट, फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में खेला जा रहा वनडे वर्ल्ड कप अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। इसी बीच BCCI ने नॉकआउट मैच और फाइनल की टिकट बिक्री को लेकर एक बड़ा अपडेट जारी किया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 09, 2023 10:05 IST
ICC World Cup Trophy 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY आईसीसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी 2023

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 अब अपने आखिरी दौर में प्रवेश कर गया है, जिसमें 12 नवंबर को लीग स्टेज के मैचों का अंत हो जाएगा। इसके बाद 15 नवंबर को पहला जबकि 16 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। यह दोनों ही मुकाबले मुंबई और कोलकाता में खेले जाएंगे, जबकि 19 नवंबर को फाइनल मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नॉकआउट मैचों और फाइनल मैच की टिकट बिक्री को लेकर अब बड़ा अपडेट फैंस के साथ साझा किया है।

9 नवंबर की शाम से शुरू होगी नॉकआउट और फाइनल मैच की टिकट बिक्री

BCCI ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ट्वीट करते हुए बताया कि दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मैच की टिकट बिक्री को 9 नवंबर की शाम से ऑनलाइन बुकिंग के लिए खोल दिया जाएगा। टिकट की सेल रात 8 बजे से शुरू हो जाएगा। फैंस वर्ल्ड कप के इन मैचों की टिकट बुक माय शो की आधिकारिक बेवसाईट और एप के जरिए बुक कर सकते हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मैचों की टिकट मिनटों में ऑनलाइन बुक हो गईं थी, ऐसे में नॉकआउट मैचों के लिए भी फैंस का इसी तरह का क्रेज देखने को मिल सकता है।

चौथी टीम से तय होगा टीम इंडिया के सेमीफाइनल का वेन्यू

भारतीय टीम ने अब तक वर्ल्ड कप 2023 में काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया है, जिसमें टीम ने अभी तक आठ मैच खेलने के बाद सभी में जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। वहीं टीम इंडिया का प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर लीग मैचों के खत्म होने के बाद रहना भी तय है। वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम को लेकर अभी न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल रही है। यदि न्यूजीलैंड या फिर अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाती है तो भारतीय टीम मुंबई के वानखेड़े में 15 नवंबर को अपना मुकाबला खेलेगी। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ यदि टीम इंडिया सेमीफाइनल मुकाबला खेलती है तो फिर वह 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप में इतिहास रचने से एक कदम दूर कप्तान रोहित, धोनी-विराट भी नहीं कर पाए ऐसा

IPL छोड़ पाकिस्तान क्रिकेट लीग में पहुंचा RCB का ये दिग्गज, विराट कोहली का है खास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement