Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

India vs Bangladesh 3rd ODI Highlights: भारत ने जीता तीसरा वनडे, बांग्लादेश को 227 रनों से दी करारी शिकस्त

India vs Bangladesh 3rd ODI Highlights: भारतीय टीम सीरीज के पहले दो मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी थी। बांग्लादेश ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 10, 2022 19:19 IST
भारत-बांग्लादेश तीसरा...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत-बांग्लादेश तीसरा वनडे, चटोग्राम

India vs Bangladesh 3rd ODI Highlights​: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला चटोग्राम में खेला गया। टीम इंडिया ने यह मुकाबला 227 रनों से अपने नाम किया। बांग्लादेश को जीत के लिए 410 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन 34 ओवर में पूरी टीम सिर्फ 182 रन बनाकर ही सिमट गई है।

Latest Cricket News

India vs Bangladesh 3rd ODI Highlights

Auto Refresh
Refresh
  • 6:40 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत की विशाल जीत

    भारत ने तीसरे और आखिरी वनडे में बांग्लादेश को 227 रनों से हरा दिया है। बांग्लादेश की पूरी टीम 34 ओवर में 182 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की वनडे क्रिकेट में यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है।

  • 6:21 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शार्दुल ने झटके 3 विकेट

    143 पर महमुदुल्लाह के रूप में छठा विकेट गंवाने के बाद बांग्लादेश ने बैक टू बैक तीन विकेट सिर्फ 6 रनों में गंवा दिए। यह तीनों सफलता शार्दुल ठाकुर को मिलीं।

  • 6:00 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    महमुदुल्लाह भी लौटे पवेलियन

    वाशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेश को 143 के स्कोर पर छठा झटका दे दिया है। महमुदुल्लाह को 20 के स्कोर पर वाशिंगटन सुंदर ने आउट किया। 

  • 5:41 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आधी बांग्लादेश टीम आउट

    बांग्लादेश की आधी टीम 124 रन पर आउट हो गई है। कुलदीप यादव ने शाकिब अल हसन को 43 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। 410 के विशाल स्कोर के आगे टीम इस वक्त बुरी स्थिति में नजर आ रही है।

  • 5:25 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    उमरान ने दिया चौथा झटका

    उमरान मलिक ने बांग्लादेश को 107 के स्कोर पर चौथा झटका दे दिया है। उन्होंने यासिर अली को वापस पवेलियन भेजा। फील्ड अंपायर ने आउट नहीं दिया था लेकिन रिव्यू के कारण उन्हें सफलता मिली।

  • 4:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मुश्फिकुर रहीम आउट

    बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम 7 रन पर आउट हो गए। उन्हें अक्षर पटेल ने अपना दूसरा शिकार बनाया और बांग्लादेश को 73 रन पर तीसरा झटका दिया। 

  • 4:32 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लिटन दास आउट

    भारत को मोहम्मद सिराज ने दूसरी सफलता दिला दी है। उन्होंने कप्तान लिटन दास को 29 के स्कोर पर वापस पवेलियन भेजा। 410 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 47 रन पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए हैं।

  • 4:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अक्षर का पहला विकेट

    तेज गेंदबाजों की शुरुआती 4 ओवर में कुटाई के बाद अक्षर पटेल ने आते ही पहली गेंद पर बांग्लादेश को पहला झटका दे दिया। उन्होंने अनामुल हक को 8 रन पर आउट किया और बांग्लादेश ने 33 रन पर अपना पहला विकेट खोया।

  • 4:08 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लिटन-अनामुल के सामने विशाल चुनौती

    बांग्लादेश की पारी शुरू हो चुकी है और ओपनर लिटन दास व अनामुल हक के सामने एक विशाल चुनौती है 410 रनों की। 3 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर बिना किसी विकेट के 18 रन हो गया है।

  • 3:26 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने दिया बांग्लादेश को 410 का लक्ष्य

    भारत ने पहले खेलते हुए बांग्लादेश को 410 रनों का लक्ष्य दिया है। ईशान किशन के 210 और विराट कोहली के 113 रनों की शानदार पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने 8 विकेट पर 409 रन बनाए।

  • 3:18 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    वाशिंगटन सुंदर आउट

    वाशिंगटन सुंदर 27 गेंदों पर 37 रन बनाकर शाकिब अल हसन का दूसरा शिकार बने। इस तरह भारत को 405 के स्कोर पर 7वां झटका लगा। 

  • 3:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    स्कोर 400 के पार

    49वें ओवर में ही टीम इंडिया का स्कोर 400 के पार पहुंच गया है। भारत ने वनडे क्रिकेट में छठी बार ऐसा किया है।

  • 3:14 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अक्षर पटेल आउट

    390 के स्कोर पर भारत को छठा झटका लगा है। अक्षर पटेल 17 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हुए। तस्कीन अहमद ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए उन्हें वापस पवेलियन भेजा।

  • 2:52 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विराट कोहली आउट

    विराट कोहली 91 गेंदों पर 113 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार बने हैं। इस तरह आधी भारतीय टीम भी अब 344 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई है।

  • 2:46 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केएल राहुल क्लीन बोल्ड

    आज के मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे केएल राहुल महज 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें इबादत हुसैन ने क्लीन बोल्ड किया और अपनी दूसरी सफलता हासिल की। भारत को 344 के स्कोर पर चौथा झटका लगा।

  • 2:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विराट कोहली का शतक पूरा

    विराट कोहली ने 85 गेंदों पर अपना 72वां इंटरनेशनल शतक पूरा कर लिया है। इसी के साथ टीम इंडिया इस मुकाबले में एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ गई है। विराट कोहली का वनडे फॉर्मेट में यह 44वां शतक है।

  • 2:32 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत का तीसरा विकेट गिरा

    श्रेयस अय्यर महज 3 रन बनाकर आउट हो गए। इबाद हुसैन ने इस मैच में पहला विकेट लेते हुए उनका शिकार किया। भारत को इस तरह तीसरा झटका लगा।

  • 2:23 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ईशान किशन आउट

    ईशान किशन 131 गेंदों पर 210 रनों की शानदार और ऐतिहासिक पारी खेलकर आउट हुए। तस्कीन अहमद ने उनका विकेट लिया। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने विराट कोहली के साथ 290 रनों की पार्टनरशिप की।

  • 2:13 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ईशान किशन का दोहरा शतक

    ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में इतिहास रचते हुए सबसे तेज वनडे क्रिकेट का दोहरा शतक लगा दिया है। उन्होंने महज 126 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने 2015 में क्रिस गेल के बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ा। 

  • 1:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत विशाल स्कोर की ओर

    31 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर एक विकेट पर 257 रन हो गया है। ईशान किशन ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजी का धागा खोल दिया है। वह 184 रन बनाकर नाबाद हैं तो विराट कोहली भी 64 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 1:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ईशान ने भरा धुआं, विराट की फिफ्टी पूरी

    ईशान किशन ने 103 गेंदों पर अपना स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया है। वहीं विराट कोहली ने भी 54 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है। इसी के साथ भारत के लिए दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 200 से ऊपर की साझेदारी भी पूरी कर ली है।

  • 1:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ईशान ने ठोका शतक

    ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में 85 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा कर लिया। यह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका पहला सैकड़ा है। भारत का स्कोर उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर 23.1 ओवर में 150 के पार पहुंच गया।

  • 12:59 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कोहली-ईशान की पार्टनरशिप 100 के पार

    ईशान किशन की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिल रही है। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी पूरी कर ली है। भारत को 15 के स्कोर पर पहला झटका लगा था। स्कोर अभी भारत का 120 तक पहुंच गया है।

  • 12:26 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ईशान किशन ने जड़ा पचासा

    ईशान किशन ने 49 गेंदों पर तेजतर्रार फिफ्टी पूरी कर ली है। 12वें ओवर में उन्होंने इबादत हुसैन की क्लास लगा दी और 18 रन ठोके। इसी के साथ उन्होंने दूसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 50 से ऊपर की साझेदारी भी पूरी कर ली।

  • 12:16 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    10 ओवर पूरे

    भारतीय पारी का पहला पॉवरप्ले यानी 10 ओवर खत्म हो गए हैं। टीम इंडिया ने इस दौरान 45 रन बनाए और शिखर धवन के रूप में एक विकेट गंवाया। विराट कोहली और ईशान किशन इस वक्त क्रीज पर हैं।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शिखर धवन आउट

    भारत को 15 के स्कोर पर पहला झटका लग गया है। शिखर धवन एक बार और फ्लॉप हुए। वह 8 गेंदों पर महज 3 रन बनाकर मेहदी हसन मिराज का शिकार बने।

  • 11:49 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सधी हुई शुरुआत

    ईशान किशन और शिखर धवन ने सधी हुई शुरुआत अभी तक की है। 4 ओवर के बाद भारत का स्कोर है बिना किसी नुकसान के 15 रन। ईशान 17 गेंदों पर 11 और धवन 7 गेंदों पर 3 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 11:32 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ईशान-धवन उतरे क्रीज पर

    ईशान किशन और शिखर धवन इस मुकाबले में भारत के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे हैं। वहीं बांग्लादेश की तरफ से पहला ओवर लेकर आ रहे हैं मुस्तफिजुर रहमान।

  • 11:08 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश ने भी किए Playing 11 में बदलाव

    अनामुल हक, लिटन दास (कप्तान), शाकिब अल हसन, यासिर अली, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, एबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद।

  • 11:06 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत की Playing 11 में दो बदलाव

    शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टीम इंडिया ने फिर गंवाया टॉस

    बांग्लादेश के कप्तान लिट्टन दास ने टॉस जीतकर तीसरे वनडे में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया यहां भी पहले बल्लेबाजी करेगी। आज के मैच में रोहित शर्मा और दीपक चाहर की जगह ईशान किशन और कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है।

  • 10:56 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    तीसरा वनडे टीम इंडिया के लिए अहम

    भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा और आखिरी वनडे चटोग्राम में अब से कुछ ही देर में शुरू हो जाएगा। 11 बजे टॉस होगा और 11.30 से शुरू होगा लाइव एक्शन। टीम इंडिया यहां हर हाल में जीत के साथ क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement