Sunday, May 12, 2024
Advertisement

धोनी-विराट नहीं कर पाए थे ऐसा, आखिरकार कप्तान के तौर पर रोहित ने 100वें मैच में करके दिखाया ये करिश्मा

India vs England: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में 100 रनों से जीत दर्ज कर ली। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। कप्तान के तौर पर रोहित का ये 100वां इंटरनेशनल मुकाबला था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 30, 2023 8:50 IST
MS Dhoni And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY MS Dhoni And Rohit Sharma

Rohit Sharma: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को धमाकेदार अंदाज में 100 रनों से हरा दिया। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 229 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 129 रनों पर ऑलआउट हो गई। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भारत की मौजूदा वर्ल्ड कप में ये लगातार छठी जीत है और इसी के साथ टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है। 

रोहित शर्मा ने किया कमाल 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच रोहित शर्मा का कप्तान के तौर पर 100वां इंटरनेशनल मुकाबला था और उन्होंने कप्तान के तौर पर 100वें मैच में जीत हासिल की। जबकि दूसरी तरफ विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी कप्तान के तौर पर अपने 100वें मैच में जीत हासिल नहीं कर पाए थे। ऐसे में रोहित शर्मा ने अपने 100वें मैच में वह कारनामा कर दिया है, जो धोनी-विराट भी नहीं कर पाए। 

महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान के तौर पर अपना 100वां मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था और इस मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर 100वां मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेला था और इस मैच में भारतीय टीम को 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। 

ऐसा है कप्तानी का रिकॉर्ड 

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया था। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं श्रीलंका को हराकर एशिया कप 2023 का खिताब जीता था। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है। रोहित शर्मा ने भारतीय के लिए 100 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से भारत को 74 में जीत मिली है और सिर्फ 23 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

भारत ने किया है शानदार प्रदर्शन 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया ने अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में भारत पहले पायदान पर है। भारतीय टीम का नेट रन रेट प्लस 1.405 है। 

यह भी पढ़ें: 

World Cup 2023 से बाहर हुई ये दो टीमें! जानें क्या सेमीफाइनल में पहुंचा भारत?

मैच हारते ही इंग्लैंड ने बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement