Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs IRE U19 World Cup 2022: भारत ने दर्ज की धमाकेदार जीत, आयरलैंड को 174 रनों से हराकर सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में पक्की की जगह

भारत ने आयरलैंड को हराकर टूर्नामेंट का दूसरा मैच जीता है। भारत का आखिरी मुकाबला युगांडा से 22 जनवरी को है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 20, 2022 1:46 IST
India vs Ireland Under 19 World Cup 2022 Match 15 Highlights IND vs IRE U19 Match Latest Scorecard - India TV Hindi
Image Source : ICC India vs Ireland Under 19 World Cup 2022 Match 15 Highlights IND vs IRE U19 Match Latest Scorecard 

Highlights

  • भारत ने आयरलैंड को 174 रनों से हराया
  • इस मैच में 88 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले हरनूर को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया
  • भारत ने आयरलैंड को 308 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके सामने उनकी पूरी टीम 133 रनों पर सिमट गई

भारत ने आयरलैंड को आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप 2022 के 15वें मुकाबले में 174 रनों से मात दी। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने 308 रनों का लक्ष्य रखा था। भारत की ओर से हरनूर ने 88 और रघुवंशी ने 79 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। भारत द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की पूरी टीम 133 रनों पर ही सिमट गई। भारत की ओर से कौशल तांबे, अनीवेश गौतम और गर्व सांगवान ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर रवि कुमार ने लियाम डोहर्टी को 7 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके अगले ही ओवर में राजवर्धन हैंगरगेकर ने जैक डिक्सन को 0 पर LBW आउट किया। आयरलैंड इन झटकों से अभी संभली भी नहीं थी कि सलामी बल्लेबाज डेविड विंसेंट एक रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गए। 7 ओवर में इस तरह आयरलैंड ने महज 17 रन पर अपने तीन विकेट खो दिए थे। 

शुरुआती झटकों के बाद कप्तान टिम टेक्टर (15), जोशुआ कॉक्स (28) और स्कॉट मैकबेथ (32) ने आयरलैंड की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह भारतीय बल्लेबाजों के सामने ज्यादा देर टिक नहीं पाए। भारत ने आयरलैंड की पूरी टीम 66 गेंदें शेष रहते समेट दी।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 307 रन बनाए थे। रघुवंशी (79) और हरनूर (88) ने भारत को सधी हुई शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 164 रन जोड़े थे। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान निशांत (36) और राज बावा (42) ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला था। अंत में राजवर्धन हैंगरगेकर ने 17 गेंदों पर 1 चौका और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 39 रन की नाबाद पारी खेल टीम को 300 के पार पहुंचाने में मदद की। 

आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान यश धुल और उप कप्तान शेख रशीद के अलावा चार अन्य खिलाड़ियों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। गनीमत रही कि टीम अंतिम एकादश उतार सकी। धुल के बाहर होने की वजह से निशांत सिंधू ने टीम की कप्तानी की।

भारत का अगला मुकाबला 22 जनवरी को युगांडा है उम्मीद जताई जा रही है कि इस मैच में भी कोविड की चपेट में आए ये खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement