Monday, May 13, 2024
Advertisement

India vs Japan Asian Champions Trophy Semifinal: जापान ने किया बड़ा उलटफेर, 22 दिसंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी (एसीटी) पुरुष हॉकी की गत विजेता और ओलंपिच ब्रॉन्ज मैडलिस्ट टीम इंडिया को मंगलवार को दूसरे सेमीफाइनल में जापान ने 5-3 से हराकर बड़ा उलटफेर किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 21, 2021 20:12 IST
India vs Japan Highlights Asian Champions Trophy 2021 Semifinal IND vs PAK 3rd place match- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEHOCKEYINDIA India vs Japan Highlights Asian Champions Trophy 2021 Semifinal IND vs PAK 3rd place match

Highlights

  • एशियन चैंपियन ट्रॉफी में जापान ने भारत को 5-3 से हराया
  • जापान ने इस जीत के साथ फाइनल में प्रवेश कर लिया है
  • भारत तीसरे पायदान के लिए 22 दिसंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा

एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी (एसीटी) पुरुष हॉकी की गत विजेता और ओलंपिच ब्रॉन्ज मैडलिस्ट टीम इंडिया को मंगलवार को दूसरे सेमीफाइनल में जापान ने 5-3 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। मैच से पहले टीम इंडिया जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी क्योंकि हेड टू हेड में जापान का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी खराब था और टीम इंडिया ने राउंड रोबिन मैच में जापान को 6-0 से धूल चटाई थी। मगर सभी आंकड़ों को बदलते हुए जापान ने यह जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टेस्ट सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह की तारीफ में बांधे पुल

मंगलवार को जापान की टीम बिलकुल बदली हुई नजर आई और उसने शुरुआत से ही मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम की रक्षा पंक्ति को भेदना शुरू कर दिया। जापान को शोता यमादा ने पहले ही मिनट में पेनल्टी पर गोल दागकर बढ़त दिलाई जबकि रेइकी फुजिशिमा (दूसरे मिनट), योशिकी किरिशिता (14वें मिनट), कोसेई कवाबे (35वें मिनट) और रयोमा ओका (41वें मिनट) ने भी गोल दागे। 

भारत की ओर से दिलप्रीत सिंह (17वें मिनट), उप कप्तान हरमनप्रीत सिंह (43वें मिनट) और हार्दिक सिंह (58वें मिनट) ने गोल किए। भारत और जापान की टीम इससे पहले 18 बार आमने सामने थी जिसमें से भारत ने 16 मैचों में जीत दर्ज की जबकि उसे एक मैच में हार का सामना करना पड़ा और एक मुकाबला ड्रॉ रहा। 

डेविड लॉयड ने की क्रिकेट कमेंट्री से संन्यास की घोषणा

जापान खिताबी मुकाबले में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा जबकि बुधवार को कांस्य पदक के प्ले आफ में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। दक्षिण कोरिया ने एक अन्य सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 6-5 से हराया। भारत राउंड रोबिन चरण में अजेय रहता हुआ शीर्ष पर रहा था।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement