Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया की बड़ी लॉटरी! पहला वनडे नहीं खेल पाएगा विराट कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन

टीम इंडिया के खिलाफ पहले वनडे से ठीक पहले न्यूजीलैंड का एक स्टार खिलाड़ी इस मैच से बाहर हो गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 17, 2023 17:44 IST
IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs NZ

भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ कल से तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ना है। न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज में पहले ही अपने कप्तान केन विलियमसन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट जैसे टॉप खिलाड़ियों के बिना उतर रही है। वहीं इस टीम को अब पहले मुकाबले से पहले एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल पहले वनडे से न्यूजीलैंड का एक खतरनाक गेंदबाज बाहर हो गया है। इस गेंदबाज का रिकॉर्ड विराट कोहली और रोहित शर्मा के सामने काफी शानदार रहा है।

टीम इंडिया की लौटरी!

पहले ही अपने टॉप प्लेयर्स के बिना खेल रही कीवी टीम को पहले वनडे से पहले एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल न्यूजीलैंड के स्टार स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी भी अब इस सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हो गए। सोढ़ी एक शानदार गेंदबाज हैं और भारतीय टीम के खिलाफ उनका रिकॉर्ड हमेशा से अच्छा रहा है। खासकर विराट कोहली जैसा दिग्गज बल्लेबाज भी सोढ़ी के सामने थोड़ी परेशानियों में नजर आता है। ऐसे में पहले मुकाबले में तो टीम इंडिया ऐसे ही कीवी टीम के खिलाफ काफी मजबूत नजर आ रही है। इस सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी कर रहे टॉम लैथम ने ये जानकारी देते हुए कहा, ''दुर्भाग्य से ईश पहले मुकाबले में चोटिल होने के चलते नहीं खेल पाएंगे।'' 

विराट के खिलाफ शानदार रहा है रिकॉर्ड

बता दें कि ईश सोढ़ी का रिकॉर्ड विराट कोहली और रोहित शर्मा के खिलाफ अच्छा रहा है। विराट के खिलाफ इस गेंदबाज ने 6 मैचों में गेंदबाजी की। इस दौरान सोढ़ी 3 बार विराट का विकेट लेने में कामयाब रहे। वहीं विराट के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 7.31 का है। ऐसे में विराट तो इस खिलाड़ी के बाहर होने से ज्यादा खुश होंगे। वहीं रोहित के सामने भी सोढ़ी का गेंदबाजी रिकॉर्ड ठीक-ठाक रहा है। लेकिन हिटमैन ने कभी इस गेंदबाज को अपना विकेट नहीं दिया।

इन खिलाड़ियों की भी कमी खलेगी

वहीं न्यूजीलैंड के लिए इस सीरीज में कप्तानी करने वाले लेथम ने कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की गैरमौजूदगी से न्यूजीलैंड की टीम में एक बड़ी कमजोरी नजर आ रही है। साउदी पाकिस्तान दौरे के बाद घर चले गए और बोल्ट यूएई में चल रही ILT20 में खेल रहे हैं। बता दें कि ये गेंदबाज न्यूजीलैंड क्रिकेट के केंद्रीय अनुबंध से बाहर है। बल्लेबाजी विभाग में कीवी टीम को नियमित कप्तान केन विलियमसन की कमी खलेगी। पाकिस्तान में 2-1 से यादगार सीरीज जीत के बाद न्यूजीलैंड भारत वनडे में उतरेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement