Monday, May 06, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में कौन होगा बुमराह का बॉलिंग पार्टनर? ये 3 घातक बॉलर रेस में सबसे आगे

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लंबे समय बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी की है। टीम इंडिया में उनका बॉलिंग पार्टनर बनने के लिए तीन स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 30, 2023 6:00 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

India vs Pakistan Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इस महामुकाबले के लिए फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लंबे समय बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी की है और उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना तय माना जा रहा है। टीम इंडिया में उनका बॉलिंग पार्टनर बनने के लिए तीन घातक गेंदबाज मौजूद हैं। 

1. मोहम्मद सिराज 

मोहम्मद सिराज को पहली बार एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह मिली है। पिछले कुछ समय से उन्होंने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और वह सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। उनकी लाइन लेंथ सटीक है और वह पावरप्ले में बेहतरीन करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 24 वनडे मुकाबलों में 43 विकेट अपने नाम किए हैं। 

2. मोहम्मद शमी 

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में साल 2013 में डेब्यू किया था, तब से वह टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण की अहम धुरी बने हुए हैं। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में उन्होंने भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के लिए 90 वनडे मैचों 162 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें 69 रन देकर 5 विकेट झटकना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। 

3. प्रसिद्ध कृष्णा 

प्रसिद्ध कृष्णा ने फिट होकर टीम इंडिया में वापसी की है और आयरलैंड दौरे पर अच्छी गेंदबाजी की। उन्हें भी पहली बार एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह मिली है। कृष्णा ने भारत के लिए मार्च 2021 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। वह मिडिल ऑर्डर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 14 वनडे मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

Asia Cup 2023 के पहले मैच के लिए पाकिस्तान की Playing 11 का ऐलान, बाबर ने इन प्लेयर्स को दी जगह

मैच से पहले ही Playing 11 हो गई तय, डेब्यू करेंगे ये 3 युवा खिलाड़ी; जानिए नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement