Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs PAK: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी! हाईवोल्टेज मैच से अचानक बाहर हुआ पाकिस्तान का ये घातक खिलाड़ी

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 22, 2022 20:25 IST
Rohit Sharma and Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma and Mohammed Shami

Highlights

  • टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी!
  • अचानक बाहर हुआ पाकिस्तान का ये खिलाड़ी
  • हाईवोल्टेज मैच से पहले आई बड़ी खबर

IND vs PAK: ठीक 364 दिन पहले, 2021 में दुबई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने थे और मैच से पहले बहुत उत्साह था। उस समय पाकिस्तान ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप मैच में भारत को हराया था वो भी पूरे 10 विकेट से। रविवार को फिर से दोनों टीमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में आमने-सामने हैं। लेकिन इस मैच से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। 

पाकिस्तान का ये घातक बल्लेबाज बाहर

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के घातक बल्लेबाज फखर जमां इस मैच से पहले पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं और ऐसे में उनका बाहर बैठना तय है। इस बात की जानकारी खुद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने दी है। बाबर आजम ने बताया कि फखर जमां अब भी चोट से उबर रहे हैं और वह मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘शान मसूद उबर चुके हैं। उसने सारे टेस्ट पास कर लिए हैं। पिच दो दिन से ढकी थी लेकिन हम जानते हैं कि हमारी प्लेइंग 11 कैसी होगी। ’’

मैच के लिए तैयार बाबर

अगर बारिश से मैच के ओवर घटते हैं तो इसके लिये भी बाबर की टीम तैयार है। उन्होंने कहा, ‘‘मैच कितने भी ओवरों का हो, हम तैयार हैं। लेकिन अगर पूरा मैच हो तो खेल प्रेमियों के लिये अच्छा होगा। ’’ शाहीन शाह अफरीदी भले ही आकर्षण का केंद्र हों लेकन बाबर ने कहा कि हारिस राउफ की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है।

मैच पर बारिश का संकट

मैच के साथ ही 2022 टी20 विश्व कप के ग्रुप 2 का अभियान शुरू हो जाएगा। हालांकि, बारिश मैच में खलल डाल सकती है। ऑस्ट्रेलिया के मौसम विज्ञान ब्यूरो ने बारिश की 70 प्रतिशत संभावना की भविष्यवाणी की है, बारिश की सबसे अधिक संभावना दोपहर और शाम को है। भारत और पाकिस्तान दोनों के अंतिम अभ्यास मैच ब्रिस्बेन में इस सप्ताह की शुरूआत में बारिश से धुल गए थे। भारत के पास चयन के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध हैं, दूसरी तरफ पाकिस्तान को भी राहत की सांस मिली है क्योंकि शान मसूद पूरी तरह से फिट बताए जा रहे हैं, मसूद को शुक्रवार को अभ्यास सत्र में सिर पर चोट लगी थी, हालांकि अब वह ठीक हैं, लेकिन फखर जमान को घुटने की चोट की वजह से बाहर कर दिया गया है।

दोनों टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement