Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की बदल सकती है तारीख, सामने आई ये बड़ी जानकारी

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 15 अक्टूबर को मुकाबला होना है, लेकिन अब इस मैच की तारीख बदल सकती है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 26, 2023 9:03 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : ICC India vs Pakistan

India vs Pakistan ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत की धरती पर 5 अक्टूबर से हो रही है। इसके लिए फैंस बहुत उत्साहित हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। अब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए तारीख बदली जा सकती है। अब इसको लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। 

बदल सकती है मैच की तारीख 

पिछले महीने जब ICC ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मैचों की घोषणा की, तो 1 लाख से ज्यादा दर्शकों की क्षमता वाले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को चार मैचों की मेजबानी मिली। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने उनसे बात करते हुए कहा कि हमारे पास जो विकल्प हैं हम उन पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही फैसला लिया जाएगा। सुरक्षा एजेंसियों ने बताया है कि भारत और पाकिस्तान जैसे हाई प्रोफाइल गेम, जिसके लिए हजारों फैंस के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस नवरात्री के इंतजामों में उलझी होगी। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने वर्ल्ड कप मैचों की मेजबानी के करने वाले राज्य संघों को 27 जुलाई को होने वाले वाली बैठक में भाग लेने के लिए चिट्ठी लिखी है। इस बैठक में बोर्ड सदस्यों को अहमदाबाद में सुरक्षा इंतजामों के बारे में बता सकता है और भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए नई तारीख तय की जा सकती है। 

फैंस को लग सकता है झटका 

अहमदाबाद में अगर भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में होने वाले मुकाबले की तारीख बदली जाती है, तो ये फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि अहमदाबाद के होटल अक्टूबर के लिए पहले से ही बुक हो चुके हैं और यहां तक कि होमस्टे के विकल्प खत्म हो चुके हैं। किराए में भी भारी बढ़ोतरी हो चुकी है। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। क्रिकेट स्टेडियम में रोमांच अपने चरम पर होता है। भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक 7 मुकाबले हुए हैं और सातों मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। पिछली बार दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2019 में भिड़ी थीं, तब भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement