Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सुलझ गया भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मामला? वर्ल्ड कप 2023 के ड्रॉफ्ट शेड्यूल से हुआ बड़ा खुलासा

वर्ल्ड कप 2023 के ड्रॉफ्ट शेड्यूल को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीसीसीआई और पीसीबी के बीच सब ठीक होता हुआ नजर आ रहा है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Updated on: June 13, 2023 14:32 IST
Najam Sethi- India TV Hindi
Image Source : GETTY Najam Sethi

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विवाद अब थमता हुआ नजर आ रहा है। पाकिस्तान भारत में वर्ल्ड कप खेलने के लिए एकदम तैयार है और एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॉडल को भी मान लिया गया है। वहीं वर्ल्ड कप के लिए ड्रॉफ्ट शेड्यूल तैयार कर लिया गया है और उसमें भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर भी बड़ा खुलासा हुआ है।

कब होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला?

भारतीय टीम वनडे विश्व कप में अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगी जबकि एक सप्ताह बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच अहमदाबाद में होगा। बीसीसीआई के कार्यक्रम के ड्राफ्ट में यह जानकारी दी गई। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक बीसीसीआई ने कार्यक्रम का ड्राफ्ट आईसीसी को भेजा है जिसने प्रतिभागी देशों के पास फीडबैक के लिए इसे भेज दिया है। अंतिम कार्यक्रम की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी। पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक दोनों सेमीफाइनल मुंबई और चेन्नई में होंगे। शुरूआती ड्राफ्ट के अनुसार टूर्नामेंट पांच अक्टूबर को शुरू होगा जिसमें मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड का सामना पिछले उपविजेता न्यूजीलैंड से अहमदाबाद में होगा। 

19 नवंबर को फाइनल मुकाबला

फाइनल भी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। विश्व कप की मेजबानी के लिए जिन 11 शहरों को चुना गया है उनमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी, पुणे, लखनऊ और धर्मशाला का नाम शामिल है। मेजबान भारत अपने लीग मैच 9 शहरों में खेलेगा जिनमें कोलकाता, मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू शामिल है। पाकिस्तान से मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा। वहीं पाकिस्तान के लीग मैच पांच शहरो में होंगे। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान 6 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में क्वालीफायर दौर से आई दो टीमों से खेलेगा। इसके बाद बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया (20 अक्टूबर), चेन्नई में अफगानिस्तान (23 अक्टूबर), दक्षिण अफ्रीका (27 अक्टूबर), बांग्लादेश से कोलकाता में (31 अक्टूबर), न्यूजीलैंड से बेंगलुरू में (पांच नवंबर) और इंग्लैंड से कोलकाता में (12 नवंबर) खेलेगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का मैच 29 अक्टूबर को धर्मशाला में और इंग्लैंड से 4 नवंबर को अहमदाबाद में होगा। 

भारत का संभावित कार्यक्रम: 

बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई 

बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली 
बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद 
बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे 
बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला 
बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ 
बनाम क्वालीफायर, दो नवंबर, मुंबई 
बनाम दक्षिण अफ्रीका, पांच नवंबर, कोलकाता 
बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर,

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement