Monday, June 10, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, स्टार बनने का मौका

भारत और पाकिस्तान के बीच जब नौ जून को अमेरिका के न्यू यॉर्क में टी20 विश्व कप का मुकाबला खेला जाएगा तो रोमांच अपने शिखर पर होगा। साथ ही खिलाड़ियों की धुकधुकी भी बढ़ी हुई होगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 07, 2024 17:50 IST
shivam dube- India TV Hindi
Image Source : PTI पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, स्टार बनने का मौका

India vs Pakistan: न्यू यॉर्क का मैदान तैयार है। 9 जून को यहां भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाना है। पूरी दुनिया को इस मैच का इंतजार है, जो भारतीय समय अनुसार देर शाम आठ बजे से होगा। भारत और पाकिस्तान के​ खिलाड़ी जब आमने सामने क्रिकेट के मैदान पर होते हैं तो रोमांच अपने शिखर पर होता है। वैसे तो इस साल का विश्व कप खेल रहे ज्यादातर खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ पहले से ही खेल चुके हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है, जो पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरेगा। इसलिए इतना तो पक्का है कि अभी से उसकी धुकधुकी बढ़ी हुई होगी। 

शिवम दु​बे को मिल सकता है ​पाकिस्तान के खिलाफ मौका 

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के नए स्टार शिवम दुबे की। जिन्हें पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में जगह मिली है। हालांकि आयरलैंड के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका था। अब उम्मीद है कि कप्तान रोहित शर्मा उन्हें अगले मैच में यानी पाकिस्तान के खिलाफ भी मौका देने के बारे में सोच सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो वे पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ कोई इंटरनेशनल मैच खेलते हुए नजर आएंगे। 

शिवम दुबे ने टी20 इंटरनेशनल में ऐसा किया है प्रदर्शन 

शिवम दुबे भारत के लिए अब तक 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इसमें उनके नाम 276 रन दर्ज हैं। उन्होंने 39.42 के औसत और 143.75 के औसत से रन बनाए हैं। उनके नाम तीन अर्धशतक है। इतना ही नहीं, वे गेंदबाजी भी करते हैं, इसलिए किसी भी टीम के लिए और भी ज्यादा अहम हो जाते हैं। वे अब तक 8 विकेट टी20 इंटरनेशनल में चटका चुके हैं। 

आईपीएल में भी दिखाया था कमाल का खेल 

हाल ही में खेले गए आईपीएल में शिवम दुबे ने अपनी टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। यही कारण रहा कि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में भी शामिल किया है। अगर आईपीएल की ही बात करें तो उन्होंने इस साल 14 मैच खेलकर 396 रन बनाए हैं। उनका औसत करीब 36 का है और उनके बल्ले से 162 के स्ट्राइक रेट से रन निकले हैं। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि अगर शिवम दुबे को पाकिस्तान के खिलाफ नौ जून को मौका मिलता है तो वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। क्योंकि सबको पता है कि इस मैच मे जो भी खिलाड़ी बेहतर खेलता है, वो अचानक से स्टार बन जाता है, वहीं अगर जरा सी भी चूक हुई तो फैंस बख्शते भी नहीं हैं। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया से पहली बार खेलेंगे पाकिस्तान के ये खिलाड़ी, 9 जून को होना है महामुकाबला

T20 World Cup के इतिहास में दूसरी बार हुआ ये कारनामा, पाकिस्तान बनाम USA टाई मैच ने रचा इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement