Saturday, June 15, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से पहली बार खेलेंगे पाकिस्तान के ये खिलाड़ी, 9 जून को होना है महामुकाबला

पाकिस्तान के करीब 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो 9 जून को भारत के खिलाफ पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं। अब देखना होगा कि कप्तान बाबर आजम किसे मौका देते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 07, 2024 16:05 IST
pakistan cricket team - India TV Hindi
Image Source : PTI टीम इंडिया से पहली बार खेलेंगे पाकिस्तान के ये खिलाड़ी

India vs Pakistan T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला महामुकाबला अब बस कुछ ही घंटे की दूरी पर है। दोनों टीमों की तैयारी जारी है। इस मैच का इंतजार इन दो देशों की जनता ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को रहता है। इस बीच कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान की ओर से पहली बार भारतीय टीम के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। चलिए जरा उन पर बात करते हैं। 

उस्मान खान को मिल सकता है मौका 

टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगे, ये कहना तो मुश्किल है, लेकिन जिनकी संभावना है, उन पर ही बात करते हैं। उस्मान खान टी20 वर्ल्ड कप में यूएसए के खिलाफ खेलते हुए नजर आए थे। ऐसे में संभावना है कि वे भारत के खिलाफ भी मैदान में उतरें। हालांकि उनका करियर अभी बहुत लंबा नहीं है। उन्होंने अप्रैल 2024 में ही पाकिस्तान के लिए टी20 डेब्यू किया है। अब तक सात टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके उस्मान खान ने 100 रन अपनी टीम के लिए बनाए हैं। 

क्या बाबर आजम अब्बास अफरीदी और अबरार अहमद को देंगे मौका 

अब्बास अफरीदी भी एक ऐसे ही खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस साल की जनवरी में ही टी20 डेब्यू पाकिस्तान के लिए किया है। लेकिन भारत के खिलाफ खेलने की बात है तो ऐसा पहली बार होगा। अब्बास अफरीदी गेंदबाज हैं और टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के लिए 9 मैच खेलकर 16 विकेट अपने खाते में जोड़ चुके हैं। इसके अलावा अबरार अहमद ने इसी साल अप्रैल में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। अब तक उन्हें केवल तीन ही मुकाबले खेलने का मौका मिला है, जिसमें वे दो विकेट ले चुके हैं। 

सैम अयूब और आजम खान के पास भी मौका 

सैम अयूब भी उन्हीं खिलाड़ियों में शुमार हैं, जिन्हें भारत के खिलाफ पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला सकता है। उन्होंने अपना डेब्यू तो साल 2023 के मार्च में ही किया था। यही कारण है कि उन्हें भारत के लिए खिलाफ अपना पहला मैच अभी खेलना है। पाकिस्तान के लिए 21 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके सैम अयूब इस फॉर्मेट में अब तक 286 रन बना चुके हैं। आजम खान ने भी अभी तक भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं खेला है। अब तक पाकिस्तान के लिए 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके आजम खान के नाम 88 रन हैं। अब देखना होगा कि इनमें से बाबर आजम कितने प्लेयर्स को अगला मैच जो नौ जून को न्यू यॉर्क में होगा, उसमें खेलने का मौका देते हैं। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup के इतिहास में दूसरी बार हुआ ये कारनामा, पाकिस्तान बनाम USA टाई मैच ने रचा इतिहास

USA से हार के बाद पाकिस्तान में हड़कंप, पहले ही राउंड से बाहर होने का खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement