Saturday, May 04, 2024
Advertisement

इन दो भारतीय बल्लेबाजों को पीछे कर सकते हैं रोहित शर्मा, टेस्ट सीरीज में बस करना होगा ये काम

India vs South Africa: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो भारतीय बल्लेबाजों को पीछे कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 26, 2023 6:00 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

India vs South Africa 1st Test: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच 26 दिसंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा हैं। भारतीय टीम आज तक साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट मैच नहीं जीती है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित दो भारतीय बल्लेबाजों को पीछे कर सकते हैं। 

खतरे में अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड 

भारत के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाए हैं। उन्होंने 7 शतक जड़े हैं। वीरेंद्र सहवाग दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में 5 शतक लगाए हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने चार शतक और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने तीन शतक लगाए हैं। अगर टेस्ट सीरीज में रोहित 2 शतक और लगा देते हैं तो वह अजहरुद्दीन को पीछे कर देंगे। वहीं वह सहवाग की बराबरी कर लेंगे। रोहित शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज: 

सचिन तेंदुलकर- 7 शतक 

वीरेंद्र सहवाग- 5 शतक
मोहम्मद अजहरुद्दीन-4 शतक
रोहित शर्मा- 3 शतक

सिर्फ दो छक्के लगाते ही होगा कमाल 

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए रोहित शर्मा ने अभी तक 77 छक्के लगाए हैं। अगर वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो छक्के और लगा देते हैं तो वह महेंद्र सिंह धोनी को पीछे कर देंगे। धोनी ने टेस्ट क्रिकेट में 78 छक्के लगाए हैं। भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के वीरेंद्र सहवाग ने लगाए हैं। उन्होंने 91 छक्के जड़े हैं। 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय प्लेयर्स: 

वीरेंद्र सहवाग- 91 छक्के 
महेंद्र सिंह धोनी- 78 छक्के 
रोहित शर्मा- 77 छक्के
सचिन तेंदुलकर- 69 छक्के 

रोहित शर्मा हमेशा से ही विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 2013 में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 52 टेस्ट मैचों में 3677 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक शामिल हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 212 है। वह विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement