Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs SA 2nd ODI: साउथ अफ्रीका ने जीता दूसरा वनडे, सीरीज 1-1 से बराबर

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 19, 2023 23:35 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

India vs South Africa 2nd ODI Highlights: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में खेल गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जहां टीम इंडिया 46.2 ओवर में 211 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जिसके बाद साउथ अफ्रीका ने इस टारगेट को सिर्फ एक विकेट खोकर चेज कर लिया और टीम इंडिया को यह मैच 8 विकेट से गंवाना पड़ा। अब यह सीरीज 1-1 से बारबर हो चुकी है। सीरीज के पहले वनडे मैच को भारतीय टीम ने एकतरफा तरीके से अपने नाम किया था। वहीं दूसरे वनडे को साउथ अफ्रीका ने उसी अंदाज में जीता है। दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज जोरजी ने शानदार शतक जड़ा है।

IND vs SA 2nd ODI मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Latest Cricket News

India vs South Africa 2nd ODI

Auto Refresh
Refresh
  • 11:29 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    साउथ अफ्रीका ने जीता दूसरा वनडे

    टीम इंडिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले को साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही यह सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीता था।

  • 11:26 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रिंकू सिंह को मिली पहली सफलता

    रिंकू सिंह ने टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलवाते हुए रासी वान डेर डुसेन को आउट किया। रिंकू ने अपने डेब्यू मुकाबले में पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल किया। रिंकू सिंह विकेट लेने के बाद काफी खुश नजर आए।

  • 11:23 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    जोरजी ने जड़ा शतक

    टीम इंडिया द्वारा दिए गए टारगेट को चेज करते हुए साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज जोरजी ने शानदार शतक जड़ा है। वनडे करियर का यह उनका पहला शतक है।

  • 10:32 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया को मिली पहली सफलता

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को पहली सफलता हासिल हुई है। भारत के लिए पहला विकेट अर्शदीप सिंह ने हासिल किया। उन्होंने हेंड्रिक्स को आउट किया। हेंड्रिक्स ने इस मैच में बनाए 52 रन, साउथ अफ्रीका का स्कोर 130/1

  • 10:06 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    100 के पार साउथ अफ्रीका

    साउथ अफ्रीका की टीम का स्कोर 100 रनों के पार हो गया है। वहीं भारतीय टीम को विकेट की तलाश है। साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को काफी अच्छी शुरुआत दिलवाई है।

  • 8:25 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    साउथ अफ्रीका की पारी शुरू

    साउथ अफ्रीका की पारी शुरू हो चुकी है। उनकी तरफ से जोरजी और हेंड्रिक्स ओपन कर रहे हैं। वहीं टीम इंडिया की ओर से मुकेश कुमार पहला ओवर फेंकने के लिए तैयार हैं। 

  • 7:57 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया 211 रन पर ऑलआउट

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया 211 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई है। भारत की ओर से साई सुदर्शन और केएल राहुल ने अर्धशतक जड़ा है। भारतीय टीम अपनी पारी में 46.2 ओवर तक खेल सकी। साउथ अफ्रीका को जीत के लिए अब 212 रनों की जरूरत है। अब भारतीय गेंदबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी है।

  • 7:49 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत का 9वां विकेट गिरा

    टीम इंडिया को मैच के 45वें ओवर में 9वां झटका लगा है। हेनड्रिक्स ने अर्शदीप सिंह को पवेलियन भेजा है। अर्शदीप ने इस मैच में 18 रनों का जरूरी पारी खेली। जिसके दमपर भारतीय टीम ने 200 रन के आंकड़े को छू लिया है। भारत का स्कोर 204/9

  • 7:38 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया 8वां विकेट गिरा

    अक्षर पेटल के रूप में टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लगा है। अक्षर के जाने के बाद भारत के 8 विकेट गिर चुके हैं, वहीं क्रीज पर अब कोई भी बल्लेबाज मौजूद नहीं है। भारतीय टीम का स्कोर भी बुहत कम है। 42.4 ओवर के बाद भारत का स्कोर 186/8

  • 7:27 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    डेविड विली LSG में हुए शामिल

    इंग्लैड के स्टार बॉलिंग ऑलराउंडर डेविड विली को केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। डेविड विली आरसीबी की टीम के लिए आईपीएल खेल चुके हैं।

  • 7:19 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रिंकू सिंह आउट

    रिंकू सिंह ने विकेट के बाद टीम इंडिया मुश्किल में स्थिति में आ गई है। भारत को 169 के स्कोर पर छठा झटका लगा है। भारत की ओर अब सिर्फ अक्षर पटेल बल्लेबाज के रूप में मौजूद हैं। टीम इंडिया को यहां से सम्मानजनक स्कोर बनाना है तो अक्षर को क्रीज पर रहना जरूरी है।

  • 6:51 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    संजू सैमसन 12 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 136 के स्कोर पर संजू सैमसन के रूप में चौथा झटका लगा है। संजू 12 रनों की पारी खेलने के बाद रीजा हेंड्रिक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। अब कप्तान केएल राहुल का साथ देने मैदान पर रिंकू सिंह बल्लेबाजी करने उतरे हैं।

  • 6:34 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    62 रन बनाकर सुदर्शन आउट

    टीम इंडिया को साई सुदर्शन के रूप में तीसरा झटका लगा है। सुदर्शन इस मुकाबले में शानदार पारी खेल रहे थे। उन्होंने पिछले मुकाबले की तरह इस मैच में भी अर्धशतक जड़ा। सुदर्शन के लिए यह सीरीज काफी शानदार बीत रहा है। सुदर्शन ने इस मैच में 83 गेंदों पर बनाए 62 रन। भारत का स्कोर 114/3

  • 6:02 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    साई सुदर्शन ने जड़ा अर्धशतक

    साई सुदर्शन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने दूसरे मैच में भी अर्धशतक जड़ दिया है। साई सुदर्शन ने 65 गेंदों पर अपनी फिफ्टी लगाई। पहले मैच में भी उन्होंने अर्धशतक जड़ा था। 20 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 84/2

  • 5:27 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को लगा दूसरा झटका

    टीम इंडिया को मैच के 12वें ओवर में दूसरा बड़ा झटका लगा है। तिलक वर्मा को बर्गर ने आउट किया। उन्होंने 30 गेंदों पर सिर्फ 10 रनों की पारी खेली। भारत को दूसरा झटका 46 रन के स्कोर पर लगा है।

  • 5:19 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    10 ओवर हुए पूरे

    टीम इंडिया की पारी के 10 ओवर पूरे हो चुके हैं। भारत की ओर से साई सुदर्शन और तिलक वर्मा क्रीज पर मौजूद हैं और दोनों खिलाड़ियों ने पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद भारत की पारी को काफी अच्छी तरह से संभाल लिया है। 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 46/1

  • 4:37 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रुतुराज गायकवाड़ सिर्फ 4 रन बनाकर हुए आउट

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने एकबार फिर से सभी को निराश किया है और वह मैच की दूसरी गेंद पर सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब साईं सुदर्शन का साथ देने मैदान पर तिलक वर्मा बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं।

  • 4:19 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय टीम की प्लेइंग 11

    रुतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।

  • 4:17 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11

    टोनी डी जोरजी, रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, केशव महाराज,नांद्रे बर्गर, लिजाद विलियम्स, ब्यूरन हेंड्रिक्स।

  • 4:16 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस

    साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मुकाबले के लिए अफ्रीकी टीम की प्लेइंग 11 में जहां 2 बदलाव देखने को मिले हैं तो वहीं भारतीय टीम में भी रिंकू सिंह को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement