Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ऐसा है T20 का रिकॉर्ड, इस टीम का पलड़ा भारी

IND vs SA T20 Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा। अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 06, 2023 2:25 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs South Africa T20 Series: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। 10 दिसंबर से टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी जाएगी। टीम इंडिया का कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है। वहीं साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम हैं। अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तैयारियों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है। ऐसे में आइए जानते हैं, दोनों टीमों के बीच टी20 में कैसे हैं आंकड़े? 

ऐसा है दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक 24 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 13 मैचों में भारत ने जीत हासिल की है। वहीं 10 मैचों में साउथ अफ्रीका की टीम ने बाजी मारी है। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। टी20 क्रिकेट में भारत ने साउथ अफ्रीक के खिलाफ ज्यादा मैच जीते हैं। ऐसे में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। 

शानदार फॉर्म में हैं भारतीय प्लेयर्स 

सूर्यकुमार यादव  की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही अच्छी फॉर्म में चल रही है। भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज 4-1 से जीती है। भारत के लिए ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं रिंकू सिंह ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सभी का ध्यान खींचा है। गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम: 

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज का शेड्यूल

  1. 10 दिसंबर- पहला टी20, डरबन
  2. 12 दिसंबर- दूसरा टी20, गकेबरहा 
  3. 14 दिसंबर- तीसरा टी20, जोहानसबर्ग 

यह भी पढ़ें: 

साउथ अफ्रीका में पूरी टीम इंडिया का होगा डेब्यू, क्या सेलेक्टर्स से हो गई बड़ी गलती?

क्या LSG ने इस बॉलर को रिलीज करके कर दी भूल? अब एक मैच में 8 विकेट लेकर बरपाया कहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement