Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम? टीम इंडिया की प्रैक्टिस में बारिश का खलल, Video

IND vs WI Weather Forecast: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 21, 2022 18:50 IST
Port of Spain Queen's Park Oval- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Port of Spain Queen's Park Oval

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में पहला वनडे मैच
  • भारत बनाम विंडीज पहले वनडे मैच पर बारिश का साया
  • क्वीन्स पार्क ओवल मैदान में तेज गेंदबाजों को मिल सकती है मदद

IND vs WI Weather Forecast: भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेलना है। इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में होगी जबकि मेजबान टीम की अगुवाई निकोलस पूरन करेंगे। दिन के इस मुकाबले को शुरू से आखिर तक खेलने के लिए दोनों टीमों को मौसम की मेहरबानी की जरूरत होगी। शुक्रवार को भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.00 बजे शुरू होने वाले इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है।

पहले मैच के लिए मौसम की मेहरबानी जरूरी

पोर्ट ऑफ स्पेन के आसमान में बुधवार से ही बादल उमड़-घुमड़ रहे हैं और रुक-रुककर बरसात भी हो रही है। बारिश के कारण टीम इंडिया को वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले अपना प्रैक्टिस सेशन फील्ड पर लगे नेट्स से हटाकर इनडोर स्टेडियम में शिफ्ट करना पड़ा। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के इनडोर प्रैक्टिस सेशन का वीडियो पोस्ट कर पोर्ट ऑफ स्पेन के मौसम का पूरा हाल भी दिखाया।

मैच के दौरान बारिश की संभावना 50-50

पोर्ट ऑफ स्पेन में शुक्रवार को पहले वनडे के दिन बारिश की 49 फीसदी संभावना जताई गई है। यानी बरसात लगातार नहीं होगी लेकिन इससे मैच में रुक-रुककर खलल पड़ने की आशंका रहेगी। बारिश की ज्यादा संभावना सुबह से लेकर दोपहर की बीच जताई गई है जबकि शाम के बाद मौसम के खुलने का पूर्वानुमान है।

तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

आसमान में बादल छाए रहने का सबसे ज्यादा फायदा टीम के तेज गेंदबाजों को होगा। आवेश खान, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा भारी मौसम में गेंद को स्विंग कराके कैरेबियाई बल्लेबाजों को परेशान करने की रणनीति बना सकते हैं

पोर्ट ऑफ स्पेन में टीम इंडिया का पलड़ा भारी

भारतीय टीम ने पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 16 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से आठ में उसे जीत मिली और सात में उसे हार का सामना करना पड़ा जबकि एक मैच बेनतीजा खत्म हुआ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement