भारत बनाम वेस्टइंडीज T20 सीरीज : केएल राहुल और अक्षर पटेल बाहर, ये दो खिलाड़ी शामिल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज से केएल राहुल और अक्षर पटेल बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने अब से कुछ ही देर पहले इस बात की जानकारी एक ट्विर के माध्यम से दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 11, 2022 18:50 IST
KL Rahul- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज से केएल राहुल और अक्षर पटेल बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने अब से कुछ ही देर पहले इस बात की जानकारी एक ट्विर के माध्यम से दी। साथ ये भी बताया है कि इन दोनों खिलाड़ियों की जगह रुतुराज गायकवाड और दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया गया है। इस वक्त भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। इसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : विराट कोहली ने शून्य पर आउट होकर बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 16 फरवरी को खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा मैच 18 फरवरी और तीसरा मैच 20 फरवरी को होगा। सीरीज के तीनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान पर होंगे। टी20 सीरीज के तीनों मैच दो बजे से शुरू होंगे।

बताया जाता है कि केएल राहुल नौ फरवरी को सीरीज के दूसरे वन डे मैच में फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे। उनकी बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था। यही कारण रहा कि सीरीज के तीसरे मैच में भी खेलते हुए नहीं दिखे। वहीं अक्षर पटेल ने हाल ही में कोविड -19 से उबरने के बाद अपने क्वारंटीन के अंतिम चरण को फिर से शुरू किया। वे अब अपनी चोट के आगे के प्रबंधन के लिए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए जाएंगे।

भारत की टी20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, रुतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022