Friday, May 17, 2024
Advertisement

BCCI को मिली 4 खिलाड़ियों की शिकायत, इस वजह से वेस्टइंडीज दौरे से हुए बाहर?

बीसीसीआई को नियमों के उल्लंघन के मामले में चार खिलाड़ियों की शिकायत की गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 28, 2023 20:57 IST
Indian Cricket Team Fans- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Cricket Team Fans

सेलेक्टर्स खिलाड़ियों को टीम के लिए चुनते समय मुख्य रूप से फॉर्म, प्रदर्शन और फिटनेस पर ध्यान देते हैं। लेकिन आचार संहिता के उल्लंघन के मामले ग्राउंड और उससे बाहर आते रहते हैं। नियमों के उल्लंघन वाले पहलू ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खिलाड़ियों के चुने जाने और ना चुने जाने को लेकर चल रही, बहस में एक आयाम जोड़ने में भूमिका निभाई होगी।

चार खिलाड़ियों की हुई थी शिकायत 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ की आईपीएल टीमों के कम से कम 4 खिलाड़ियों की शिकायत बीसीसीआई को की गई है। बीसीसीआई की तरफ से ऐसा कहा गया है कि अब नियमों के उल्लंघन को अनदेखा नहीं किया जाएगा। आईपीएल के बाहर ये खिलाड़ी घरेलू सर्किट में वेस्ट और नॉर्थ जोन की तरफ से खेलते हैं। 

BCCI को दी गई थी जानकारी 

नॉर्थ फ्रेंचाइजी के मालिक ने उदाहरण देते हुए कहा कि उनके कुछ खिलाड़ी आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने में शामिल थे। उन्होंने बीसीसीआई को मामले की रिपोर्ट दे दी है। उन्होंने खुलासा किया है कि हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल सीजन के दौरान उनके खिलाड़ियों को चार मौकों पर नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया था। 

फ्रेंचाइजी मालिक ने कही ये बात 

फ्रेंचाइजी को सौंपे गए इंटीग्रिटी ऑफिसर्स हर मैच के बाद भारतीय खिलाड़ियों के व्यवहार पर बीसीसीआई को रिपोर्ट करते हैं। नॉर्थ फ्रेंचाइजी के मामले में दोनों खिलाड़ी जो युवा है और इन प्लेयर्स ने घरेलू क्रिकेट में बड़ा स्कोर हासिल किया है। टीम के मालिक ने क्रिकबज से कहा कि जब मुझे स्थिति के बारे में पता चला, तो मैं बहुत परेशान हुआ और तुरंत बीसीसीआई को मामले की सूचना दी। इंटीग्रिटी ऑफिसर ने भी बात को गंभीरता से लिया। उन्होंने आगे कहा कि इन प्लेयर्स के खिलाफ फ्रेंचाइजी स्तर पर उचित कदम उठाए गए हैं। 

हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रणजी मैच में शतक लगाने के बाद सरफराज खान ने स्टैंड की तरफ उंगली दिखाते हुए सेलिब्रेशन किया था। उस स्टैंड में बैठे थे तत्कालीन चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा जिन्हें शायद यह रिएक्शन अच्छा नहीं लगा। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि सरफराज का मैदान के अंदर और बाहर का रवैया भी अनुशासन के पैमाने पर खरा नहीं रहा है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement