Monday, July 22, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में किस टीम से होगा भारत का सामना? ये रहा नाम

भारत ने सुपर 8 में अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली। जहां टीम इंडिया का मैच एक चैंपियन टीम से होगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 25, 2024 10:26 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम ने सुपर 8 में खेले गए सभी मुकाबले में जीत हासिल की है। उन्होंने सुपर 8 में अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी सीट पक्की कर ली। टीम इंडिया ग्रुप 1 सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है। भारत की जीत में रोहित शर्मा का रोल सबसे ज्यादा अहम रहा। अब फैंस के दिमाग में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर टीम इंडिया अपना सेमीफाइनल मैच किस टीम के खिलाफ खेलेगी।

इस टीम से होगा टीम इंडिया का सेमीफाइनल मैच

टीम इंडिया से पहले दो अन्य टीमों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। यह दो टीम कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम है। साउथ अफ्रीका की टीम अपने ग्रुप यानी कि ग्रुप 2 में टॉप पर है। वहीं इंग्लैंड की टीम दूसरे स्थान पर है। ऐसे में ग्रुप 1 की टॉपर टीम का मैच ग्रुप 2 की दूसरे स्थान वाली टीम से होगा। जिसके कारण टीम इंडिया अपना सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। वहीं साउथ अफ्रीका का मैच ग्रुप 1 की दूसरी सेमीफाइनलिस्ट टीम से होगा।

किस दिन होगा भारत का सेमीफाइनल

भारतीय टीम अपना सेमीफाइनल मैच 27 जून के खेलेगी। यह टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच होगा। इस मैच का आयोजन भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे होगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया ने अपना सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। जहां भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया के पास अब उस मैच में मिली हार का बदला लेने का मौका है। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने साल 2022 का वर्ल्ड कप अपने नाम किया था।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर किया क्वालीफाई

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में टीम इंडिया अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने बाजी मारी। टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। 206 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार शुरुआत की थी। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे हाफ में कमाल की गेंदबाजी की, जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: टीम इंडिया ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई, ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल 

कप्तान रोहित ने ठोका टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक, तोड़ दिया 17 साल पुराना रिकॉर्ड 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement