टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पारी और 123 रनों से दी करारी मात, जानिए कौन बना हीरो

भारत की ए टीम ने बांग्लादेश ए टीम को बुरी तरह से हराने में कामयाबी हासिल कर ली है। भारत की ओर से स्पिनर सौरभ कुमार ने कमाल की गेंदबाजी कर सभी को अपना मुरीद बना लिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 09, 2022 14:31 IST
Saurabh Kumar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Saurabh Kumar

INDA vs BANA : टीम इंडिया इस वक्त बांग्लादेश के दौरे पर है, इस दौरान तीन वन डे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। दो वन डे मैच हो चुके हैं और एक बाकी है, इसके बाद दो टेस्ट मैच भी होने हैं। इस बीच भारतीय सीनियर टीम के साथ ही ए टीम भी बांग्लादेश की ए टीम के साथ मैच खेल रही है। भारत की ए टीम ने बांग्लादेश की ए टीम को पारी और 123 रनों से करारी शिकस्त दी है। भारतीय टीम की जीत में बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज को टिककर बल्लेबाजी नहीं करने दी। इस बीच जिस तरह का प्रदर्शन सौरभ कुमार ने किया है, उन्हें भारत की सीनियर टीम में भी मौका मिल सकता है। भले ही इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया हो, लेकिन माना जा रहा है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वन डे के बाद टेस्ट सीरीज को भी मिस कर सकते हैं, वे अभी तक इंजरी से पूरी तरह नहीं उबरे हैं। अगर ऐसा होता है तो उनकी जगह सौरभ कुमार टीम में शामिल होने के प्रबल दावेदार हैं। 

भारत ने नौ विकेट पर 562 रन बनाकर घोषित कर दी थी पारी 

बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में 252 रनों का स्कोर खड़ा किया था, लेकिन दूसरी पारी में टीम के बल्लेबाज एक एक कर आउट होते चले गए। पूरी टीम 79.5 ओवर में 187 रन बनाकर ही आउट हो गई। भारत की ए टीम ने नौ विकेट पर 562 रन बनाए थे और पारी को घोषित कर दिया था। बांग्लादेश की टीम पहली पारी के आधार पर ही 310 रनों से पिछड़ गई थी। इससे पहले सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया था। उस मैच की दूसरी पारी में सौरभ कुमार ने पांच विकेट लिए थे। इसके बाद दूसरे मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 74 रन देकर छह खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। 

नवदीप सैनी और मुकेश कुमार को मिल सकता है मौका 
उधर बांग्लादेश ए टीम की बात करें तो मोमिनुल हक ने काफी प्रयास किया कि मैच को ड्रॉ करा दिया जाए, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए। साथ ही सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने भी 93 रनों की पारी खेली। नवदीप सैनी ने भी 54 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। इस बीच संभावना ये भी है कि नवदीप सैनी भी सीनियर टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए  नजर आ सकते हैं। मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। उनकी जगह लेने के लिए दो दावेदार हैं। मुकेश कुमार और नवदीप सैनी। बीसीसीआई जल्द इस बारे में फैसला कर सकता है कि इन दोनों में से कौन सा खिलाड़ी अभी बांग्लादेश में ही रहेगा और टेस्ट सीरीज खेलेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड