Monday, May 06, 2024
Advertisement

'सब ठीक है, कोई शिकायत नहीं', सीरीज जीतने के बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह ने कही ये बड़ी बात

भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया, लेकिन फिर भी टीम इंडिया सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 23, 2023 23:57 IST
Jasprit Bumrah - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jasprit Bumrah

India vs Ireland T20 Series: भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद कहा कि पहले मौसम अच्छा होने के कारण उन्हें मैच रद्द होने की आशंका नहीं थी। भारत ने इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज बुमराह की अगुआई में खेलते हुए भारत ने वर्षा से प्रभावित पहला मैच डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर दो रन जबकि दूसरा मैच 33 रन से जीता था। 

बुमराह ने मैच के बाद कही ये बड़ी बात 

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने मैच रद्द होने के बाद कहा कि मैच के होने का इंतजार करना निराशाजनक था। हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी क्योंकि पहले मौसम ठीक था। कप्तानी करना बहुत मजेदार रहा और कप्तानी करना सम्मान की बात है। जब बारिश हो रही थी तब भी खिलाड़ी उत्साहित और उत्सुक थे। मैं उस (चोट के) बारे में नहीं सोचता। जब आपको अपनी टीम की कप्तानी करने का मौका मिलता है तो आप हमेशा इसे मानते हैं। एक क्रिकेटर के रूप में आप हमेशा जिम्मेदारी का आनंद लेते हैं। सीरीज के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए बुमराह ने अपनी चोट पर कहा कि सब अच्छा है, कोई शिकायत नहीं।

इन खिलाड़ियों ने दिखाया कमाल 

जसप्रीत बुमराह की अगुआई में खेल रहे युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज से चीन में होने वाले एशियन गेम्स की तैयारी का मौका मिला जहां भारत ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेलेगा। क्योंकि सीनियर खिलाड़ी विश्व कप की तैयारियों में व्यस्त हैं। चीन में टीम की अगुआई करने वाले रुतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज दौरे पर अधिकतर समय बाहर बैठने के बाद लगातार दो मैच खेलने का मौका मिला। उन्होंने दूसरे टी20 मैच में 58 रन बनाए। वहीं, रिंकू सिंह भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे। 

'टुकड़ों में किया अच्छा प्रदर्शन'

आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने कहा कि उन्होंने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम के लिए कई अच्छी बातें रहीं। लेकिन यह उन मुकाबलों को खत्म करने के बारे में है। भारत जब भी यहां आता है तो हमेशा अच्छा क्रिकेट होता है। आज मैच होता तो अच्छा रहता। कुछ नए चेहरों को मौका देना अच्छा रहा। टी20 विश्व कप की ओर सपर जारी है। यह 10 महीने की तैयारी है।

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement