Sunday, May 05, 2024
Advertisement

विराट कोहली के इस वजह से फैन हुए कोच द्रविड़, दूसरे टेस्ट से पहले कही ये बड़ी बात

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली के लिए बड़ी बात कही है।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Published on: July 20, 2023 14:15 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rahul Dravid And Virat Kohli

भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली भारत के स्टार खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। कोहली भारत के लिए 500वां इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार हैं। वह भारत की तरफ से 500 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी चौथे खिलाड़ी बनेंगे। उनसे पहले भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। अब भारत के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ ने कोहली ने बड़ी बात कही है। 

राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि विराट कोहली के आंकड़े स्वयं सारी कहानी बयां करते हैं। सब कुछ रिकॉर्ड बुक में दर्ज है। वह टीम के कई प्लेयर्स के आइडल हैं और युवा प्लेयर्स उसके जैसा बनने की कोशिश करते हैं। विराट की यात्रा देखकर को अच्छा लगता है। जब मैं उसके साथ पहली बार खेला तो वह काफी युवा था। 

'लगन से यहां तक पहुंचे'

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि विराट कोहली के यहां कड़ी मेहनत और लगन के साथ पहुंचे हैं। मेरे साथ सबसे बड़ी बात यही जब कोई उन्हें मेहनत करते हुए नहीं देखता है, तब मैं कोच के रूप में उस पर निगाह रखता हूं। वह ऊर्जा से भरे हुए हैं और मेहनत जारी रखना चाहते हैं। करियर लंबा खींचने के लिए कड़ी मेहनत, अनुशासन और सामंजस्य बिठाने की क्षमता जरूरी होती है और उन्होंने ऐसा करके दिखाया है।

तीनों फॉर्मेट में खेले 100 से ज्यादा मैच 

श्रीलंका के खिलाफ अगस्त 2008 में दांबुला में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में वनडे में डेब्यू करने के बाद 34 साल के विराट कोहली ने लंबा रास्ता तय किया है। उन्होंने अब तक 110 टेस्ट, 274 वनडे और 115 टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेले हैं। वह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement