Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सीरीज बराबर करने के इरादे से केपटाउन पहुंची टीम इंडिया, मोहम्मद सिराज ने कही ये बड़ी बात

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। प्लेयर्स केपटाउन पहुंच चुके हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 01, 2024 15:18 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SA

India vs South Africa 2nd Test Capetown: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को एक पारी और 32 रनों से मात दी थी। टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल और विराट कोहली ही अच्छी पारियां खेल पाए थे। इन दोनों प्लेयर्स को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए थे। 

BCCI ने जारी किया वीडियो 

टीम इंडिया आज तक केपटाउन के मैदान पर टेस्ट मैच नहीं जीती है। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इतिहास बदलने मैदान में उतरेगी। टीम इंडिया के प्लेयर्स केपटाउन पहुंच चुके हैं और बीसीसीआई ने इसका वीडियो जारी किया है, जिसमें भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज सभी को नए साल की शुभकामनाएं देते हुए नजर आ रहे हैं। वह तीन जनवरी को तैयार रहने की बात कहते हैं। 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए वीडियो में आवेश खान भी नजर आ रहे हैं। आवेश को चोटिल मोहम्मद शमी की जगह स्क्वाड में शामिल किया गया है। उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल सकता है, क्योंकि प्रसिद्ध कृष्णा ने पहले टेस्ट मैच में धमाकेदार प्रदर्शन नहीं किया था। उन्होंने अपने 20 ओवर में 93 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया था। वहीं रविचंद्रन अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है। 

टीम इंडिया का ऐसा रहा है रिकॉर्ड 

भारतीय टीम ने अभी तक साउथ अफ्रीकी की धरती टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। वहीं पहला टेस्ट हारकर टीम इंडिया का टेस्ट सीरीज जीतने का सपना इस बार भी अधूरा रह गया है। भारत ने सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही सीरीज ड्रॉ की है। भारत ने केपटाउन के मैदान पर अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें से भारतीय टीम को 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। 

दूसरे टेस्ट के लिए भारती टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल , यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली , श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा , शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, आवेश खान।

यह भी पढ़ें: 

गिल ने साल 2023 में रखे थे इतने गोल, पूरे न होने पर कही भावुक कर देने वाली बात

केपटाउन में इन 5 भारतीय बल्लेबाजों ने बनाए सबसे ज्यादा रन, 3 ले चुके संन्यास; एक टीम से बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement