Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले खेलने को मिलेंगे सिर्फ 11-12 मुकाबले, टीम इंडिया की तैयारियों पर फिर उठे सवाल

अक्टूबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की तैयारियों पर एक बार फिर से सवाल खड़े हो रहे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 18, 2023 19:01 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की ही धरती पर खेला जाना है। पिछले 10 साल से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार कर रही भारतीय टीम इस बार घर में इस सूखे को खत्म करने की कोशिश करेगी। लेकिन वर्ल्ड कप से पहले टीम की तैयारियों और शेड्यूल को देखकर ऐसा लग रहा है कि आईसीसी ट्रॉफी जीतने का एक और सपना टूट सकता है। बता दें कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले मात्र 12 ही वनडे मैच खेलेगी, ऐसे में तैयारियों पर सवाल एक बार फिर से उठने तय हैं। 

टीम इंडिया खेलेगी सिर्फ 12 वनडे

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार झेलने के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे से एक नई शुरुआत करेगी। टीम इंडिया को यहां 2 टेस्ट और 5टी20 के अलावा 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है। आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए अब हर एक वनडे मुकाबला अहम रहने वाला है। लेकिन एशिया कप और वर्ल्ड कप दोनों ही 50 ओवर के टूर्नामेंट हैं और ऐसे में ये ध्यान रखना ज्यादा जरूरी है कि टीम 50 ओवर के मैच कितने खेल रही है।  

एशिया कप में मिलेंगे 6 मैच

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को सीधा एशिया कप में खेलना है। एशिया कप में टीम अगर फाइनल मुकाबले तक जाती है तो 6 मुकाबले टोटल खेलने को मिलेंगे। इसके बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैच खेलने हैं। ऐसे में भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ 12 मैच खेल पाएगी। हालांकि बीच में कुछ टी20 मुकाबले हैं जिनसे खिलाड़ियों को लय हासिल करने में मदद जरूर मिलेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement