Friday, May 03, 2024
Advertisement

हार के बाद भी कोच राहुल द्रविड़ ने इस खिलाड़ी की तारीफ की, कहा-नहीं होना चाहते हैं सख्त

Rahul Dravid: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हार के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। हार के बाद भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 29, 2024 7:17 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rahul Dravid

Indian Team Coach Rahul Dravid: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को जीतने के लिए 231 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 202 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया के बल्लेबाज दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ी बात कही है। उन्होंने इंग्लैंड की टीम के एक खिलाड़ी की तारीफ की है।

राहुल द्रविड़ ने कही ये बात 

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद कहा कि मैं उनका आकलन करते हुए इतना ज्यादा सख्त नहीं होना चाहता। लेकिन यह चुनौतीपूर्ण विकेट था और हमारे कुछ युवा बल्लेबाजों के लिए इससे सांमजस्य बिठाना थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहा। लेकिन उनमें कौशल है। वे घरेलू क्रिकेट में काफी रन जुटाने के बाद यहां आए हैं। उन्हें उनकी योग्यता के दम पर चुना गया है। कभी कभार लोगों को सेट होने में समय लगता है। वे वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यह सिर्फ उनके लगातार सुधार करने और कौशल विकसित करते रहने का सवाल है जिससे उन्हें इस तरह की परिस्थितियों का थोड़ा बेहतर तरीके से सामना करने में मदद मिलेगी। 

इस खिलाड़ी की तारीफ की

भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज ओली पोप ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 196 रन बनाए। उनकी वजह से ही इंग्लैंड की टीम मैच जीतने में सफल रही। मैच के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने ओली पोप की तारीफ की है। द्रविड़ ने कहा कि हमें उसका (बैजबॉल) मुकाबला करना होगा। मैंने निश्चित रूप से उस स्तर के गेंदबाजों के खिलाफ लंबे समय तक स्वीप, रिवर्स स्वीप खेलना ऐसा होते नहीं देखा है। हमने पहले भी खिलाड़ियों को ऐसा प्रयास करते और कुछ शानदार पारियां खेलते देखा है लेकिन इतनी कम गलतियों और इतनी बेहतरीन तरीके से स्पिनर्स को खेलने में सक्षम होना, मैंने शायद ऐसा नहीं देखा है। पोप को सलाम है।

टीम इंडिया को मिली हार 

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 246 रन बनाए। इसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में 436 रन बनाए और 190 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इससे लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से ये मैच जीत जाएगी। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में दमदार प्रदर्शन किया और 420 रन बनाकर भारत को जीतने के लिए 231 रनों का टारगेट दिया। तब टीम इंडिया 202 रनों पर ऑलआउट हो गई। हार के साथ भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। 

यह भी पढ़ें: 

भारत-इंग्लैंड सीरीज के बीच इस खिलाड़ी की हुई टीम में एंट्री, अगले मैच में मिल सकता है मौका

क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, अंडर 19 वर्ल्ड कप में नहीं होगा भारत-पाकिस्तान मैच! जानें वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement