Saturday, May 18, 2024
Advertisement

क्या वेस्टइंडीज की 1987 जैसी है टी20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया, ब्रायन लारा के बयान ने सभी को चौंकाया

T20 World Cup: वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर घोषित हुई भारतीय टीम को लेकर बयान देने के साथ कोच राहुल द्रविड़ को भी अहम सलाह दी है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 08, 2024 17:34 IST
Brain Lara, Virat Kohli And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY ब्रायन लारा, विराट कोहली और रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है, जिसकी कप्तानी का जिम्मा जहां रोहित शर्मा संभाल रहे हैं, तो वहीं विराट कोहली के अलावा रवींद्र जडेजा को भी इस टीम में जगह मिली है। इस मेगा इवेंट को लेकर घोषित की गई भारतीय टीम को लेकर महान खिलाड़ी ब्रायन लारा का अब चौंकाने वाला बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने हेड कोच राहुल द्रविड़ को एक बड़ी सलाह भी दी है। लारा ने अपने बयान में साल 1987 में हुए वनडे वर्ल्ड कप में खेलने वेस्टइंडीज की अनुभवी टीम के साथ इस बार की टीम इंडिया की तुलना की है जो उस इवेंट के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी थी।

कोहली और रोहित के लिए बेहतर प्लान होना चाहिए

ब्रायन लारा ने पीटीआई को दिए अपने बयान में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित की गई भारतीय टीम को लेकर कहा कि जब आपकी टीम में कई सुपरस्टार खिलाड़ी मौजूद होते हैं तो ऐसे में आप अपने योजनाओं को भूल जाते हैं और आपको लगता है कि ये सुपरस्टार खिलाड़ी आपको मैच जिता देंगे। एक कोच के रूप में कभी-कभी आपके लिए सर विवियन रिचर्ड्स या विराट कोहली से यह कहते हुए संकोच हो सकता है कि आप उनसे क्या उम्मीद करते हैं। वहीं लारा ने भारतीय टीम के संतुलन को लेकर आगे कहा कि पहले भी कई टीमें ऐसी स्थिति का सामना कर चुकी हैं, जैसे साल 1987 में खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान वेस्टइंडीज की टीम। आपके पास जब ऐसे महान खिलाड़ी मौजूद होते हैं तो आप उन्हें टीम में रखना चाहते हैं क्योंकि वह अहम भूमिका निभा सकते हैं और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। ऐसे में मेरी राहुल द्रविड़ को सलाह है कि उन्हें काफी बेहतर प्लान के साथ तैयार रहना होगा।

भारत जीत सकता है टी20 वर्ल्ड कप

साल 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से अब तक भारतीय टीम इस ट्रॉफी को उठाने में कामयाब नहीं हो सकी। साल 2014 में टीम इंडिया जरूर फाइनल तक पहुंची थी लेकिन श्रीलंका से उसे हार का सामना करना पड़ा था। वहीं पूर्व विंडीज कप्तान ब्रायन लारा ने ये भरोसा जरूर जताया है कि टीम इंडिया इस टी20 वर्ल्ड कप को जरूर जीत सकती है यदि वह मैदान पर अपनी योजनाओं को सही तरह से लागू करने में सफल रहे। बता दें कि टीम इंडिया इस मेगा इवेंट में अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड की टीम के खिलाफ खेलेगी।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप से पहले टी20 सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, जानिए कहां और कितने बजे से देख सकेंगे Live मुकाबले

Sanju Samson: संजू सैमसन के विवादित OUT पर बोले कोच कुमार संगकारा, कहा-थर्ड अंपायर के लिए...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement