Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का T20 में हुआ 'राज', घर पर जीतीं इतनी बाइलेटरल सीरीज

IND vs AFG: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 15, 2024 11:56 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Cricket Team

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में टॉस कप्तान रोहित शर्मा ने जीता और अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तानी टीम ने 172 रन बनाए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की बेहतरीन पारियों के दम पर टीम इंडिया ने टारगेट को आसानी से चेज कर लिया। 

पिछली 15 बाइलेटरल सीरीज से अजेय है टीम इंडिया 

पिछले कुछ समय से अपनी धरती पर भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भले पिछले 10 सालों से टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई हो, लेकिन बाइलेटरल सीरीज में टीम इंडिया बादशाह बनकर उभरी है। भारत ने जून 2019 के बाद से घर पर 15 टी20 बाइलेटरल सीरीज खेली हैं, जिसमें से एक भी नहीं हारी है। भारतीय टीम ने 13 टी20 बाइलेटरल सीरीज जीती हैं। वहीं 2 ड्रॉ रही हैं। ओवरऑल भारतीय टीम ने अब तक घर पर 30 बाइलेटरल टी20 सीरीज खेली हैं, जिसमें से 20 में जीत हासिल की है और सिर्फ चार में हार का सामना करना पड़ा है। 

रोहित ने की इन दो प्लेयर्स की तारीफ 

अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार भारतीय टीम टी20 बाइलेटरल सीरीज खेल रही है और भारत ने पहली ही बार टी20 सीरीज जीत ली है। भारत ने पहला और दूसरा दोनों टी20 मैच 6-6 विकेट से जीते हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में युवा प्लेयर्स दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मैच के बाद कप्तान रोहित ने यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की तारीफ भी की है। 

भारतीय टीम ने जीता मैच 

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने कमाल की पारियां खेली। इन दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को अपने दम पर जीत दिलाई। दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद जायसवाल ने 68 रन और दुबे ने 63 रनों की पारियां खेली। इससे पहले अक्षर पटेल ने मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

T20I क्रिकेट में पहली बार हुआ ये बड़ा करिश्मा, मैच हारकर भी इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

अक्षर पटेल T20 क्रिकेट में 2000 रन और 200 विकेट लेने वाले बने सिर्फ दूसरे भारतीय; जानिए पहला है कौन?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement