Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया की जीत में बड़े हीरो बने ये खिलाड़ी, इनकी वजह से ही सीरीज हुई बराबर

IND vs SA 3rd T20: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच 106 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 15, 2023 0:26 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs South Africa 3rd T20: भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को 106 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। भारत ने साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 202 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 95 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव सबसे बड़े हीरो साबित हुए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। 

कुलदीप यादव ने किया कमाल 

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब मोहम्मद सिराज ने पहला ओवर मेंडन फेंक दिया। इसके बाद कप्तान एडेन मार्करम (25 रन) और डेविड मिलर (35 रन) ने जरूर कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन ये खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। पूरी साउथ अफ्रीकी टीम 95 रन ही बना सकी। कुलदीप यादव के आगे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज टिक नहीं सके और पवेलियन लौट गए। उन्होंने मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में 2.5 ओवर में 17 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। वह टीम के लिए सबसे बडे़ मैच विनर साबित हुए। उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने दो विकेट, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार के खाते में एक-एक विकेट गया। 

सूर्यकुमार यादव ने लगाया शतक 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब शुभमन गिल सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। सूर्यकुमार ने 56 गेंद में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 100 रन बनाए जो उनका चौथा टी20 शतक है। वहीं युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद में 60 रन की पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की।

पावरप्ले के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 62 रन था। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की। सूर्यकुमार ने विलियम्स की गेंद पर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया । इसके तुरंत बाद वह विलियम्स की गेंद पर वह आउट हो गए। मैच के बाद उनकी शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। 

यह भी पढ़ें: 

फील्डिंग के दौरान बुरी तरह घायल हुए सूर्यकुमार यादव, मैदान से ले जाया गया बाहर

गोल्डन डक पर आउट होकर तिलक वर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, इस क्लब का बने हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement