Friday, May 03, 2024
Advertisement

फील्डिंग के दौरान बुरी तरह घायल हुए सूर्यकुमार यादव, मैदान से ले जाया गया बाहर

India vs South Africa: जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेले जा रहे भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव फील्डिंग के समय बुरी तरह से घायल हो गए। इसके बाद उन्हें गोद में उठाकर मैदान से बाहर लेकर जाया गया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 14, 2023 23:33 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सूर्यकुमार यादव

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेले टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान सूर्यकुमार यादव की शानदार शतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में 201 का स्कोर बनाया। वहीं इसके बाद फील्डिंग के लिए टीम इंडिया मैदान पर उतरी तो तीसरे ओवर में कप्तान सूर्या फील्डिंग के दौरान अपने टखने और घुटने को चोटिल कर बैठे, जिसके बाद उन्हें काफी दर्द में भी देखा गया और फिर उनको गोद में उठाकर मैदान से बाहर डगआउट तक लेकर जाया गया।

बाउंड्री रोकने के प्रयास में चोटिल हुए सूर्यकुमार यादव

साउथ अफ्रीकी टीम की पारी के दौरान तीसरे ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर रीजा हेंड्रिक्स ने हवा में शॉट खेला जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री जाने उसे रोकने का प्रयास किया और सफल रहे और सिर्फ 2 रन इस गेंद पर आए। हालांकि इसी दौरान जब सूर्या गेंद को थ्रो करने के दौरान मुड़े तो उनका एंकल बुरी तरह से मुड़ गया। इसके बाद वह काफी दर्द में देखे गए और तुरंत फीजियो के मैदान के अंदर आना पड़ा। इसके बाद सूर्यकुमार यादव को सहारे के साथ वहां पर मौजूद सपोर्ट स्टाफ के अन्य सदस्य गोद में उठाकर बाहर लेकर गए। सूर्या के दर्द का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह अपना पैर भी जमीन पर नहीं रख पा रहे थे। हालांकि बता दे कि सूर्या इस दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं।

रवींद्र जडेजा संभाल रहे कप्तानी

इस तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए जब टीम का ऐलान हुआ था तो उस समय सूर्यकुमार यादव को जहां कप्तान बनाया गया था तो उपकप्तानी की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा को सौंपी गई थी। ऐसे में उनके बाहर जाने के बाद अब जडेजा इस मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इस तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहला मुकाबला जहां रद्द हो गया था तो वहीं बाकी के 2 मैचों में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 78 के औसत से कुल 156 रन देखने को मिले हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: शुभमन गिल नहीं थे आउट, फिर भी लौटना पड़ा पवेलियन

सूर्यकुमार यादव ने शतक लगाने के साथ दिग्गजों को छोड़ा पीछे, रोहित के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement