Saturday, May 18, 2024
Advertisement

गोल्डन डक पर आउट होकर तिलक वर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, इस क्लब का बने हिस्सा

India vs South Africa: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच बल्ले से काफी बुरा साबित हुआ। इस मैच में वह अपनी पारी की पहली ही गेंद पर केशव महाराज का शिकार बन गए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 14, 2023 23:58 IST
Tilak Varma- India TV Hindi
Image Source : AP तिलक वर्मा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले को भारतीय टीम ने 106 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म करने में कामयाबी हासिल की। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी में जहां कप्तान सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल का कमाल देखने को मिला तो वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने 5 विकेट हासिल करने के साथ टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान भी दिया। हालांकि इस मैच में टीम इंडिया का हिस्सा बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा के लिए बल्ले से कुछ खास नहीं रहा जिसमें वह गोल्डन डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसी के साथ तिलक के नाम अब ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया जो इससे पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी के नाम पर नहीं था।

नंबर-3 पर सबसे ज्यादा गोल्डन डक पर आउट होने वाले खिलाड़ी बने तिलक

भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में अब तक नंबर-3 की पोजीशन पर सबसे ज्यादा गोल्डन डक पर आउट होने के मामले में दिनेश कार्तिक, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थे, जिसमें तीनों एक-एक बार आउट हुए थे। वहीं अब तिलक वर्मा दूसरी बार आउट होने के साथ इस लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक पर आउट होने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम पर है, जो 4 बार आउट हो चुके हैं। वहीं इसके बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर हैं जो 3-3 बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। इसके अलावा लिस्ट में तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल 2-2 बार टी20 इंटरनेशनल में गोल्डन डक पर पवेलियन लौट चुके हैं।

कुलदीप यादव ने की भुवनेश्वर कुमार की बराबरी

इस मुकाबले की बात की जाए तो कुलदीप यादव ने 2.5 ओवरों में 17 रन देने के साथ 5 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार एक मैच में पांच विकेट लेने के मामले में कुलदीप यादव ने भुवनेश्वर कुमार की बराबरी कर ली है, जिन्होंने 2 बार ये कारनामा किया है। इसके अलावा भारत के लिए युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर ने भी एक-एक बार टी20 इंटरनेशनल में एक मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

ये भी पढ़ें

फील्डिंग के दौरान बुरी तरह घायल हुए सूर्यकुमार यादव, मैदान से ले जाया गया बाहर

सूर्यकुमार यादव ने शतक लगाने के साथ दिग्गजों को छोड़ा पीछे, रोहित के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement