Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान को 3-0 से हराकर भारत ने एक झटके में पाकिस्तान को छोड़ा पीछे, रोहित की कप्तानी में हुआ कमाल

IND vs AFG: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सुपर ओवर में जीत दर्ज की। इससे टीम इंडिया ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप से जीत दर्ज कर ली।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 18, 2024 6:49 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Team

India Team Breaks Pakistan Record: भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मैच में अफगानिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया। इस मैच में दो सुपर ओवर खेले गए। तीसरे मैच में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने मैच में तूफानी शतक लगाया। रिंकू सिंह ने उनका अच्छे से साथ निभाया और धमाकेदार अंदाज में अर्धशतक जड़ा। गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया। इसी वजह से टीम इंडिया सीरीज में क्लीन स्वीप करने में सफल रही। जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। 

भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 से सीरीज जीतकर क्लीन स्वीप कर दिया। टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 9वीं बार विरोधी टीम को क्लीन स्वीप किया है। वहीं अफगानिस्तान सीरीज से पहले भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों ने टी20 इंटरनेशनल में कुल 8-8 बार विरोधी टीमों को क्लीन स्वीप किया था। लेकिन अब भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पीछे कर दिया है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम ने अभी तक श्रीलंका, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है। 

रोहित शर्मा ने जड़ा शतक 

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय प्लेयर्स ने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। लेकिन मैच में एक समय टीम इंडिया ने 22 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे। इससे टीम इंडिया संकट में फंसी हुई नजर आ रही थी। लेकिन फिर रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली। इन दोनों खिलाड़ियों ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और अफगानिस्तानी गेंदबाजों को कई मौका नहीं दिया। रोहित ने 121 रन और रिंकू ने 69 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया 212 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

सुपर ओवर में जीता मैच 

इसके बाद अफगानिस्तान ने भी पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बना दिए। इससे मैच टाई हो गया। फिर सुपर ओवर हुआ। जहां अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपर ओवर में एक विकेट खोकर 16 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने भी 16 रन ही बनाए और एक बार फिर से मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। इसके बाद फिर से दूसरा सुपर ओवर खेला गया। जहां भारत ने पहले बल्लेबाजी की और अफगानिस्तान को जीत के लिए 12 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम एक रन बना सकी और इस तरह से सुपर ओवर में टीम इंडिया ने मैच जीत लिया। 

यह भी पढ़ें: 

सुपर ओवर में निकला तीसरे टी20 का नतीजा, भारत ने अफगानिस्तान को किया क्लीन स्वीप

टीम इंडिया के इस स्टार के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, एक ही मैच में 3 बार की बल्लेबाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement