Friday, March 29, 2024
Advertisement

Jemimah Rodrigues: रोहित और पंत ने बुरे वक्त में दिया महिला क्रिकेटर का साथ, लंबे समय बाद वापसी करते हुए टीम इंडिया को दिलाई जीत

जेमिमा रोड्रिग्ज लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर थीं और इस दौरान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने उनका साथ दिया।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 23, 2022 21:23 IST
Jemimah Rodrigues, indian women cricket team, indw vs slw, rohit sharma, rishabh pant- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jemimah Rodrigues

Highlights

  • जेमिमा रोड्रिग्ज ने पहले मैच में खेली शानदार पारी
  • 27 गेंदों में 36 रन बनाकर नाबाद रहीं
  • रोहित और ऋषभ पंत के सुझाव को बताया अहम

जेमिमा रोड्रिग्ज ने लंबे समय तक भारतीय महिला टीम से बाहर रहने के बाद शानदार वापसी की। 23 साल की जेमिमा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में मैच जिताऊ पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। उन्होंने 27 गेंदों में 36 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकालने के साथ-साथ उसे मजबूत स्कोर तक भी पहुंचाया। जेमिमा को उनकी शानदार और अहम पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

भारतीय खिलाड़ी ने मैच के बाद अपनी पारी और टीम की जीत के साथ-साथ अपने बुरे दौर को भी याद किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी आभार जताया। इस क्रिकेटर का मानना है कि वह खुशकिस्मत रहीं कि उन्हें रोहित और पंत के साथ बात करने का मौका मिला।

खुशकिस्मत रही कि रोहित और पंत से बात करने का मौका मिला

न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहीं जेमिमा ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले श्रीलंका दौरे के बाद से मेरा सफर आसान नहीं रहा, मुझे उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। मैंने रोहित शर्मा और ऋषभ पंत से बात की, उन्होंने मुझे कहा कि इन्हीं लम्हों से आपका करियर परिभाषित होगा, इसे (विश्व कप से पहले टीम से बाहर होना) नकारात्मक रूप से नहीं लीजिए। आपको चुनौती का सामना करना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। मैं खुशकिस्मत रही कि उनसे बात करने का मौका मिला।

मैं बदल गई हूं लेकिन मेरा लक्ष्य नहीं बदला

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी जेमिमा श्रीलंका की गेंदबाजों द्वारा बनाए दबाव में नहीं आई और भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जुटाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का जड़ा। भारत ने छह विकेट पर 138 रन बनाए और फिर गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से 34 रन की जीत दर्ज की। जेमिमा ने कहा कि पिछले चार से पांच महीने में मैंने अपने खेल को बेहतर तरीके से समझा है। मैं धैर्यवान बनी हूं। मैं बदल गई हूं लेकिन मेरा लक्ष्य नहीं बदला है। टीम से बाहर किए जाने के तुरंत बाद मैंने तैयारी शुरू कर दी थी। 

 शुरुआत में नर्वस थी

पारी के महत्वपूर्ण समय में क्रीज पर उतरी जेमिमा ने कहा कि वह शुरुआत में नर्वस थी। उन्होंने कहा कि यह पारी काफी मायने रखती है, शुरुआत में मैं नर्वस थी लेकिन लेट कट से बाउंड्री जड़ने से मदद मिली जिससे चीजें आसान हो गईं। मैंने चार-पांच महीने बाद टीम में वापसी की है या इससे भी अधिक समय बाद। मैं उत्साह से भरी थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement