Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction : डेविड वार्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25 करोड़ में खरीदा

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6.25 करोड़ की बोली लगाकर उन्हें अपने पाले में कर लिया। इस बार उनका बेस प्राइज दो करोड़ रुपये था। हालांकि इससे पहले कई टीमें ने उन्हें अपने साथ करने की कोशिश की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 12, 2022 12:57 IST
David Warner Will play for Delhi Capitals in IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI David Warner Will play for Delhi Capitals in IPL 2022

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर की भी आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अच्छी बोली लगी है। इस बार के आईपीएल में डेविड वार्नर दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ खेलते हुए नजर आएंगे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6.25 करोड़ की बोली लगाकर उन्हें अपने पाले में कर लिया। इस बार उनका बेस प्राइज दो करोड़ रुपये था। हालांकि इससे पहले कई टीमें ने उन्हें अपने साथ करने की कोशिश की, लेकिन आखिर में दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर उन्हें अपने साथ कर लिया। देखना होगा कि ये टीम डेविड वार्नर की क्या भूमिका तय करती है। हालांकि ये तो पक्का है कि वे टीम के लिए ओपनिंग करेंगे।

डेविड वार्नर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे। उन्हीं की कप्तानी में टीम ने एक बार आईपीएल का खिताब जीता है। लेकिन आईपीएल 2021 के बीच में ही उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया और इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं मिली। सनराइजर्स हैदराबाद ने इसके बाद केन विलियमसन को अपना कप्तान बनाया।

डेविड वार्नर के आईपीएल करियर की बात करें तो उनका अब तक सफर शानदार रहा है। उन्होंने अब तक आईपीएल में 150 मैच खेले हैं और इसमें 5449 रन अपने नाम किए हैं। उनके नाम चार अर्धशतक और 50 अर्धशतक हैं। उनका औसत 41.59 का है और 139.96 के स्ट्राइक रेट से वे रन बनाते हैं। खास बात ये भी है कि उन्हीं के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का भी कीर्तिमान है। सनराइजर्स हैदराबाद से पहले डेविड वार्नर दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे। इस बार के आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले ये उम्मीद जताई जा रही थी कि वे सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement