Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction : इन खिला​ड़ियों की आईपीएल सैलरी एक साल में एक हजार गुना तक बढ़ी, देखिए लिस्ट

अब साफ हो गया है कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम से खेलेगा। मेगा ऑक्शन को लेकर जितना उत्साह खुद क्रिकेट खिलाड़ियों में था, उससे कम फैंस के बीच भी नहीं था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 14, 2022 20:20 IST
Harshal Patel Will Play for RCB in IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Harshal Patel Will Play for RCB in IPL 2022

आईपीएल 2022 की तैयारियां जारी हैं। इसको लेकर एक बड़ा पड़ाव पार हो गया है। दो दिन तक मेगा ऑक्शन का आयोजन हुआ और सभी दस टीमों ने अपनी अपनी पसंद के खिलाड़ियों को खरीद लिया। अब साफ हो गया है कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम से खेलेगा। मेगा ऑक्शन को लेकर जितना उत्साह खुद क्रिकेट खिलाड़ियों में था, उससे कम फैंस के बीच भी नहीं था। इस बीच टीमों ने खिलाड़ियों पर खूब पैसा खर्च किया, कुछ पर लाखों तो कुछ पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए। इस बीच कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिनकी आईपीए सैलरी एक ही साल में एक हजार गुना से भी ज्यादा बढ़ गई है। 

यह भी पढ़ें : सुरेश रैना दूसरी बार आईपीएल नहीं खेलेंगे, जानिए उनके अब तक के आंकड़े

बात सबसे पहले हर्षल पटेल की, जो इस बार फिर अपनी पुरानी टीम आरसीबी के लिए ही खेलेंगे, लेकिन पिछली बार जो हर्षल पटेल कुछ लाख में मिल गए थे, उनके लिए इस बार टीम को करोड़ों रुपये देने पड़ेंगे। साल 2021 के आईपीएल के लिए आरसीबी ने हर्षल पटेल को 20 लाख रुपये में ही अपने पाले में कर लिया था। लेकिन इस बार उनके लिए टीम को दस करोड़ 75 लाख रुपये खर्च करने पड़े हैं। यानी 20 लाख से सीधे 10 करोड़ से भी ज्यादा। इसके बाद दूसरे खिलाड़ी हैं ​प्रसिद्ध कृष्णा। प्रसिद्ध कृष्णा को आईपीएल 2021 के लिए केकेआर ने 20 लाख रुपये में ले लिया था, लेकिन अबकी बार राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें दस करोड़ रुपय में अपनी टीम में शामिल कर लिया है। 

यह भी पढ़ें : CSK ने दीपक चाहर को 14 करोड़ में खरीदा, बताया क्या चाहते थे

बात श्रीलंका के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा की। वानिंदु हसरंगा को भी आईपीएल 2021 के लिए आरसीबी ने 50 लाख रुपये में शामिल किया था। इस बार भी आरसीबी ने ही उन्हें खरीदा है, लेकिन इस बार जो रकम खर्च की गई है, वो 10 करोड़ 75 लाख है। आरसीबी ने आईपीएल 2021 से पहले जब देवदत्त पडिक्कल को अपनी टीम में शामिल था, तब उनकी कीमत 20 लाख रुपये थी, लेकिन इस बार उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 7.75 करोड़ रुपये में झटक लिया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement