Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction : 10 टीमों के टारगेट पर रहेंगे ये 10 खिलाड़ी, जानिए क्यों

बीसीसीआई ने उन 590 खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी कर दी है, ताकि सभी टीमें अपनी अपनी प्लानिंग तैयार कर लें। इस बीच बीसीसीआई की ओर से जो लिस्ट जारी की गई है, उसमें कुल मिलाकर 10 मार्की खिलाड़ी हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 02, 2022 16:05 IST
Faf Duplesisi during ipl 2021- India TV Hindi
Image Source : PTI Faf Duplesisi during ipl 2021

Highlights

  • 12 और 13 फरवरी को बेंगलोर में होगा आईपीएल 2022 काम मेगा ऑक्शन
  • बीसीसीआई ने शार्ट लिस्ट किए गए 590 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की
  • सभी दस टीमों के पास अभी दो से लेकर चार खिलाड़ी तक हैं मौजूद

IPL 2022 Marquee Players : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तैयारी तेजी के साथ हो रही है। 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। इस बार बड़ी नीलामी होनी है, इसलिए दो दिन तक बेंगलोर में इसका मंच सजेगा। अब तो बीसीसीआई ने उन 590 खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी कर दी है, ताकि सभी टीमें अपनी अपनी प्लानिंग तैयार कर लें। इस बीच बीसीसीआई की ओर से जो लिस्ट जारी की गई है, उसमें कुल मिलाकर 10 मार्की खिलाड़ी हैं। मार्की खिला​ड़ियों का मतलब ये हुआ कि उन खिला​​​ड़ियों को खरीदने के लिए सभी टीमों ने अपना मन बनाया हुआ है, उसके बाद ही इन दस खिला​ड़ियों का चयन किया गया है। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : इन 20 खिला​ड़ियों का बेस प्राइज 1.5 करोड़, यहां देखिए पूरी लिस्ट

बीसीसीआई ने अपने जिन दस मार्की खिला​ड़ियों की लिस्ट जारी की है, उसमें रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, पैट कमिंस, क्विंटन डिकॉक, शिखर धवन, फैफ डुप्लेसिस, ​कगियो रबाडा, मोहम्मद शमी और डेविड वार्नर शामिल हैं। ये सभी ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इससे पहले किसी न किसी टीम के साथ आईपीएल खेल रहे थे और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। हालांकि किन्हीं कारणों के चलते इन्हें इनकी पुरानी टीम ने रिलीज कर दिया है और वे फिर से मेगा ऑक्शन में आए हैं। जब 12 फरवरी को मेगा ऑक्शन का पहला दिन होगा तो इन्हीं में से किसी न किसी एक खिलाड़ी का नाम सबसे पहले पुकारा जाएगा और उसके बाद टीमें इनके बेस प्राइज से आगे की बोली लगाएंगी। इन सभी मार्की खिला​ड़ियों का ​बेस प्राइज दो करोड़ से ज्यादा का ही है। उम्मीद की जानी चाहिए कि ये सभी इससे कहीं ज्यादा कीमत पर खरीदे जाएंगे। अगर सभी टीमें ने इन इन्हें लेने का मन बनाया है तो पक्का माना जाना चाहिए कि वे इससे आगे की बात करेंगी। 

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 Mega Auction : इन 48 खिला​ड़ियों का बेस प्राइज 2 करोड़, यहां देखिए पूरी लिस्ट

इस बार शार्टलिस्ट किए गए खिला​ड़ियों की संख्या भी 590 हैं, जो काफी ज्यादा है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि इस बाद आईपीएल टीमों की संख्या भी दस हो गई है। पहले आठ ही टीमें हुआ करती थीं। साल 2011 में दस टीमें थीं, लेकिन इसके बाद फिर टीमों की संख्या घटकर आठ हो गई थी। इससे पहले सभी दस आईपीएल टीमों के पास कम से कम दो और ज्यादा से ज्यादा चार खिलाड़ी पहले से ही हैं। जब मेगा ऑक्शन खत्म होगा, तब तक सभी टीमों के पास कम से 18 और ज्यादा से ज्यादा 25 खिलाड़ी होने चाहिए। सभी टीमों के पर्स में भी बढ़ोत्तरी की गई है, इस बार टीमें 90 करोड़ रुपये में से खरीदारी करेंगी, जो पहले 85 करोड़ रुपये थी। टीमों ने जिन खिला​ड़ियों को अपने साथ कर लिया है, उनको जो पैसे दिए जा रहे हैं, वे इस कुल राशि में से कम हो जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement