Monday, May 06, 2024
Advertisement

IPL 2022: आईपीएल में कप्तानी को लेकर बेहद उत्साहित हैं पांड्या, अहमदाबाद टीम के साथियों के लिए कही बड़ी बात

हार्दिक पांड्या IPL 2022 में पहली बार कप्तानी को लेकर काफी उत्सुक हैं। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (जिसे सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने खरीदा था) ने मेगा नीलामी से पहले राशिद खान और शुभमन गिल को पांड्या के साथ चुना है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 02, 2022 10:30 IST
हार्दिक पांड्या की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES हार्दिक पांड्या की फाइल फोटो

Highlights

  • IPL 2022 में पहली बार कप्तानी को लेकर काफी उत्सुक हार्दिक पांड्या
  • 28 वर्षीय हार्दिक पहली बार किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे
  • अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी से पहले राशिद खान और शुभमन गिल को पांड्या के साथ चुना

भारत टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या IPL 2022 में पहली बार कप्तानी को लेकर काफी उत्सुक हैं। पांड्या ने मंगलवार को कहा कि उन्हें जिम्मेदारी लेना पसंद है और वह आईपीएल 2022 में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की अगुवाई करने को लेकर उत्साहित हैं।  28 वर्षीय हार्दिक पहली बार किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे। हालांकि, वह उस ज्ञान को लागू करने के लिए आश्वस्त है जो उसने वर्षों में प्राप्त हुआ है और अपनी टीम में खिलाड़ियों के बड़े भाई बनना चाह रहे हैं।

हार्दिक पांड्या धोनी, कोहली और रोहित की कप्तानी से सीख लेकर मचाएंगे IPL 2022 में धमाल

क्रिकबज ने हार्दिक के हवाले से कहा, "कप्तान बनने का तरीका सीखने के लिए कोई अलग तरीका नहीं है। मैं हमेशा एक ऐसा व्यक्ति रहा हूं जो जिम्मेदारी लेना पसंद करता है और मैं चुनौती की प्रतीक्षा कर रहा हूं। एक कप्तान के रूप में, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि सभी खिलाड़ियों को मैं पर्याप्त समय दूं। मैंने यही सीखा है और मैं चाहूंगा कि मेरे दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले रहे।" उन्होंने आगे कहा कहा, "जब कोई अच्छा कर रहा होता है, तो उन्हें किसी की जरूरत नहीं होती। जब किसी का दिन खराब होता है, तब उन्हें आपकी जरूरत होती है। एक कप्तान के रूप में जब कोई अच्छा कर रहा होता है, तो मैं उसे परेशान नहीं करूंगा। लेकिन जब कोई खराब दौर से गुजरेगा तो मैं हमेशा उनके लिए उपलब्ध रहूंगा।"

मुख्य कोच आशीष नेहरा और टीम के मेंटर गैरी कर्स्टन के साथ, गुजरात में जन्मे क्रिकेटर चाहते हैं कि उनकी टीम लीग में बेहतर करे। पांड्या ने कहा, "हम एक नई शुरुआत कर रहे हैं और मुझे लगता है कि हम नई संस्कृतियां और विरासतें बना सकते हैं, जिनका मैं समर्थन करना चाहता हूं। यह एक बहुत ही रोमांचक समय होगा।" बता दें कि  अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (जिसे सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने खरीदा था) ने मेगा नीलामी से पहले राशिद खान और शुभमन गिल को पांड्या के साथ चुना है।

इनपुट-आईएएनएस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement