Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2022 : इंग्लैंड के ये 3 खिलाड़ी आईपीएल से बाहर, जानिए अपडेट

आईपीएल के 15वें सीजन का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा। इस दिन सीएसके का मुकाबला केकेआर से होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 19, 2022 11:01 IST
Mark Wood - India TV Hindi
Image Source : PTI Mark Wood 

Highlights

  • आईपीएल 2022 शुरू होने में अब केवल एक हफ्ते का वक्त
  • इस बार 26 मार्च को खेला जाएगा आईपीएल का पहला मैच
  • अब तक तीन खिलाड़ी हो चुके हैं आईपीएल के सीजन से बाहर

 

आईपीएल 2022 अब बस शुरू ही होने वाला है। आईपीएल के 15वें सीजन का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा। इस दिन एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके का मुकाबला श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा।अब इसमें कुछ ही दिन बचे हैं और क्रिकेट फैंस 26 मार्च का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। हालांकि इससे पहले आईपीएल की कुछ टीमों को झटका लगा है, जब कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल खेलने से मना कर दिया। 

सबसे पहले जेसन रॉय ने नाम लिया वापस

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में टीमों ने खिलाड़ियों पर खूब पैसा खर्च किया। मेगा ऑक्शन  में टीमों ने अपनी पसंद के खिलाड़ियों अपने पाले में भी कर ​लिया। लेकिन इसके बाद जब खिलाड़ी महंगे दामों पर बिक गए तो उन्होंने अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया। इसके अलग अलग कारण उन्होंने बताए हैं। अब तक तीन खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं, खास बात ये है कि ये सभी इंग्लैंड के ही हैं। सबसे पहले इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने अपना नाम वापस लिया। जेसन रॉय को गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने साथ जोड़ा था और माना जा रहा था कि वे टीम के ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। उन्हें दो करोड़ रुपये में खरीदा गया था। लेकिन अब वे आईपीएल नहीं खेलेंगे। बताया जाता है कि लगातार बायो बबल में रहने के कारण वे इससे दूर हो रहे हैं, वहीं वे थकान भी महसूस कर रहे हैं। 

एलेक्स हेल्स और मार्क वुड भी आईपीएल से बाहर
इसके बाद जिस दूसरे खिलाड़ी ने अपना नाम वापस लिया वे हैं एलेक्स हेल्स। वे भी इंग्लैंड से ही ताल्लुक रखते हैं। एलेक्स हेल्स को केकेआर ने डेढ़ करोड़ रुपये में केकेआर की टीम ने अपने साथ किया था, लेकिन एलेक्स हेल्स ने भी बायो बबल का हवाला देकर आईपीएल खेलने से मना कर दिया। इसके बाद अब तीसरे खिलाड़ी ने भी आईपीएल में खेलने से मना ​कर दिया है। वे हैं मार्क वुड, हालां​​कि मार्क वुड का मामला दूसरा है, वे चोटिल हो गए हैं, इसलिए आईपीएल 15 में नहीं खेल सकते। मार्क वुड को लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने साथ जोड़ा था। मार्क वुड को लखनऊ सुपर जायंट्स  ने 7.5 करोड़ रुपये में अपने साथ किया था, लेकिन अब वे आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement