Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2023 में पहली बार नजर आएंगे दुनिया के ये 4 घातक खिलाड़ी, एक के नाम तो हैं 45 शतक

IPL 2023 में इस बार कई ऐसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे जो आजतक कभी इस लीग में नहीं खेले हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 27, 2023 17:07 IST
IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का समय बाकी है। 31 मार्च से शुरू हो रही क्रिकेट की इस सबसे बड़ी लीग में दुनियाभर के खिलाड़ी अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे। वहीं इस बार लीग में कई ऐसे खिलाड़ियों का भी डेब्यू होगा जिनको आजतक कभी आईपीएल में देखा नहीं गया। ऐसे ही कुछ बड़े नामों का जिक्र हम अपनी इस रिपोर्ट में करने जा रहे हैं।

1. जो रूट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट इस साल पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। रूट अब से पहले कभी आईपीएल में नजर नहीं आए थे। लेकिन इस साल मिनी ऑक्शन में रूट को राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। रूट मौजूदा समय के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं और उनके नाम कुल 45 इंटरनेशनल सेंचूरी हैं।

2. सिकंदर रजा 

जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा को भी पहली बार आईपीएल में खेलते हुए इस साल देखा जाएगा। रजा के लिए 2022 एक सपने की तरह बीता। उन्होंने अपने करियर में कुल 160 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 3123 रन बनाए हैं और 7.31 की औसत से 83 विकेट लिए हैं। उन्हें 50 लाख के बेस प्राइज के साथ पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया।

3. हैरी ब्रूक

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक को भी इस साल आईपीएल में देखने के लिए फैंस बेताब हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 13.25 करोड़ रुपये देकर ब्रूक को इस साल के लिए साइन किया। इस बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में 80 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी की है। वहीं बाकी फॉर्मेट्स में भी ये खिलाड़ी कमाल का है।

4. कैमरन ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के घातक ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भी इस साल पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। ग्रीन को 17.50 की मोटी रकम देकर मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया है। ग्रीन गेंद और बल्ले से मैच को पलटने का दम रखते हैं। इस खिलाड़ी ने पिछले एक साल में तीनों ही फॉर्मेट्स में ऑस्ट्रेलिया के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement