Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: महज लाखों में है इन खिलाड़ियों की सैलरी, पर जलवा सबसे ज्यादा; देखें पूरी लिस्ट

IPL 2023, Less Salary Most Effective Players: आईपीएल 2023 में अभी तक साफतौर पर दिखा है कि मोटी सैलरी वाले खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वहीं जिन खिलाड़ियों की सैलरी महज लाखों में है उन्होंने काफी जलवा बिखेरा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 19, 2023 16:37 IST
अर्जुन तेंदुलकर और...- India TV Hindi
Image Source : PTI अर्जुन तेंदुलकर और रिंकू सिंह

IPL 2023, Underrated Players: आईपीएल 2023 के कुल 25 मुकाबले अभी तक खेले जा चुके हैं लेकिन ज्यादातर नामी खिलाड़ियों या स्टार खिलाड़ियों का जलवा देखने को नहीं मिला है। लीग के दो सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन और कैमरून ग्रीन जहां सिर्फ इक्का-दुक्का मौकों पर ही कुछ खास कर पाए हैं तो वहीं केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव जैसे आइकन प्लेयर फ्लॉप रहे हैं। ऐसे में जलवा उन खिलाड़ियों का दिखा है जो सैलरी के मामले में इन सभी दिग्गजों से खासा पीछे हैं। इस लिस्ट के कुछ नाम तो आपको पता ही होंगे जिसमें रिंकू सिंह, संदीप शर्मा और अब अर्जुन तेंदुलकर व ऋतिक शोकीन का भी नाम इसमें जुड़ गया है।

हम अपनी इस खबर में ऐसे ही खिलाड़ियों की सैलरी आपको बताएंगे जिनकी सैलरी तो आईपीएल के मौजूदा सीजन में कुछ खास नहीं है लेकिन इन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरी हैं। जो काम करोड़ों सैलरी पाने वाले खिलाड़ी नहीं कर पा रहे हैं वो काम इन लाखों की सैलरी वाले खिलाड़ियों ने कर दिखाया है। आइए नजर डालते हैं इस पूरी लिस्ट पर:-

Arjun Tendulkar

Image Source : PTI
Arjun Tendulkar: डेब्यू के बाद दोनों मैचों में किफायती गेंदबाजी और एक विकेट

कम सैलरी, पर जलवा सबसे ज्यादा...

रिंकू सिंह: आईपीएल 2023 में अभी तक सबसे ज्यादा सुर्खियां जिस खिलाड़ी ने बटोरी हैं उनका नाम है रिंकू सिंह। केकेआर के इस प्लेयर की सैलरी सिर्फ 55 लाख है लेकिन 20वें ओवर में गुजरात के खिलाफ 5 छक्के लगाकर जो उन्होंने जीत दिलाए वैसा उस टीम के करोड़ों पाने वाले खिलाड़ी भी नहीं कर पाए। 

साई सुदर्शन: केन विलियमसन के चोटिल होने के बाद पहले ही मैच में गुजरात टाइटंस को एक ऐसा बाएं हाथ का बल्लेबाज मिला जिसने टीम के मध्यक्रम का जिम्मा उठा लिया है। 20 लाख के इस खिलाड़ी ने इस सीजन में अभी तक दो पचासे लगाए हैं और काफी सुर्खियां बटोरी हैं।

संदीप शर्मा: आईपीएल में 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले इस अनुभवी भारतीय गेंदबाज को मिनी ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने चोटिल प्रसिद्ध कृष्णा की जगह संदीप को 50 लाख के बेस प्राइज पर साइन कर लिया। पर संदीप वो सोना हैं जिनकी चमक कभी फीकी नहीं पड़ सकती। इस 50 लाख के खिलाड़ी ने वो कर दिखाया जो RR के करोड़ों के स्टार नहीं कर पाए। सीएसके के खिलाफ आखिरी के ओवर्स में अपनी यॉर्कर और किफायती गेंदबाजी से उन्होंने टीम को जीत दिलाई।

Sandeep Sharma

Image Source : AP
Sandeep Sharma: सीएसके के खिलाफ डेथ ओवर्स में अपनी किफायती गेंदबाजी और यॉर्कर्स से टीम को दिलाई जीत

अर्जुन तेंदुलकर और ऋतिक शोकीन: मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2023 में अपने दोनों शुरुआती मैच गंवा दिए थे। एक बार फिर से ऐसा लग रहा था कि टीम पिछले साल के बुरे प्रदर्शन को दोहरा रही है। लेकिन फिर रोहित शर्मा की इस युवा ब्रिगेड ने वापसी की और लगातार तीन मैच बिना जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ियों के जीते। इसमें चमक बिखेरी 20 लाख के ऋतिक शौकीन और 30 लाख के अर्जुन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों ने। इन खिलाड़ियों को कुछ वक्त पहले तक मौके नहीं मिलते थे और यह खोटा सिक्का समझे जाते थे। पर अब इन खिलाड़ियों ने जो कर दिखाया है उसकी गवाह पूरी दुनिया है।

प्रभसिमरन सिंह, विसाख विजय कुमार और युद्धवीर सिंह: पंजाब के प्रभसिमरन सिंह को 60 लाख रुपए में फ्रेंचाइजी ने खरीदा था। लेकिन जॉनी बेयरस्टो जैसे स्टार खिलाड़ियों के बिना उन्होंने शिखर धवन के साथ अभी तक ठीकठाक प्रदर्शन किया है। इसके अलावा आरसीबी की टीम इंजरी से जूझ रही थी। उस बीच एक ऐसा 20 लाख के नया चेहरा आया जिसने दिल्ली के खिलाफ 3 विकेट लेकर अपनी छाप छोड़ी। विसाख विजय कुमार को रजत पाटीदार के रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया था। लखनऊ सुपर जायंट्स की पेस बैट्री में मार्क वुड को साथ नहीं मिल पा रहा था। मोहसिन खान चोटिल हैं। ऐसे में 20 लाख रुपए में टीम के साथ जुड़े युद्धवीर सिंह चरक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में अपनी छाप छोड़ी और 3 ओवर में महज 19 रन देकर दो विकेट ले डाले। उनकी कातिलाना गेंदबाजी ने काफी सुर्खियां बटोरीं।

यह भी पढ़ें:-

RCB के खिलाफ मैच से पहले शिखर धवन की इंजरी ने बढ़ाई पंजाब किंग्स की टेंशन

चार साल बाद जयपुर में खेलेगी राजस्थान रॉयल्स, जानें कैसे हैं यहां के आंकड़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement