Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2023 Auction : मनीष पांडे को भारी नुकसान, 11 करोड़ से गिरे नीचे

IPL 2023 Auction Manish Pandey : आईपीएल में भारत के लिए पहला शतक लगाने वाले मनीष पांडे को इस बार के मिनी ऑक्शन में भारी नुकसान हुआ है। इससे पहले पहले वे केकेआर, एसआरएच और एलएसजी के लिए खेल चुके हैं, लेकिन इस बार दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में नजर आएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 23, 2022 18:13 IST
Manish Pandey- India TV Hindi
Image Source : PTI Manish Pandey

IPL 2023 Auction Manish Pandey : आईपीएल में जहां कुछ खिलाड़ियों की लॉटरी लग रही है और कुछ ही मिनटों में करोड़ों की बोली लग रही है, वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनको लेकर टीमों में ज्यादा उत्साह नजर नहीं आ रहा है। जहां एक ओर सैम करन, बेन स्टोक्स, निकोलस पूरन और कैमरून ग्रीन पर करोड़ों रुपये की बारिश हुई है, वहीं भारत के ही स्टार खिलाड़ियों में शुमार रहे मनीष पांडे को भारी नुकसान हो गया है। मनीष पांडे को कभी 11 करोड़ की कीमत मिल रही थी, लेकिन अब वे काफी नीचे आ चुके हैं। पहले तो ये लग रहा था कि मनीष पांडे को कोई खरीदार ही नहीं मिलेगा, लेकिन उनकी बोली लगी और दो टीमों ने उन्हें अपने पाले में करने की कोशिश की।

मनीष पांडे दिल्ली कैपिटल्स से खेलेंगे आईपीएल  

मनीष पांडे इससे पहले आईपीएल में एलएसजी के लिए खेल रहे थे, लेकिन वे उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जैसा कि उनसे उम्मीद की जा रही थी। इस टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। एलएसजी की टीम 4.60 करोड़ रुपये मिल रहे थे। इससे पहले की बात करें तो मनीष पांडे को कई साल तक सनराइजर्स हैदराबाद 11 करोड़ रुपये दे रही थी। टीम ने उन पर काफी भरोसा भी जताया, इसलिए टीम उन्हें रिलीज भी नहीं कर रही थी, लेकिन इसके बाद भी मनीष पांडे का प्रदर्शन बेहतर नहीं हो पाया। इसे बाद इस साल की बात करें तो मनीष पांडे एक करोड़ के बेस प्राइज में मैदान में उतरे। दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई, इसके बाद मैदान में आरसीबी भी उतरी। इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला चलता रहा, बाकी किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में कोई उत्सुकता नहीं दिखाई। आखिर में जाकर दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 2.40 करोड़ रुपये में अपने पाले में कर लिया। मनीष पांडे को 11 करोड़ रुपये के हिसाब से तो नुकसान हुआ ही है, लेकिन वे पिछले साल की रकम से भी कम पर चले गए हैं। यानी उनका भारी नुकसान हुआ है। 

Manish Pandey

Image Source : PTI
Manish Pandey

मनीष पांडे भारत की ओर से आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी थे 
मनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत केकेआर के साथ की थी। मनीष पांडे भारत की ओर से आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बने थे, लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा होने के बजाय बिगड़ता चला गया। साल 2017 में उन्हें एसआरएच ने 1.70 करोड़ रुपये में अपने साथ किया। इसके बाद उनकी कीमत सीधी बढ़कर 11 करोड़ रुपये हो गई थी। चार साल तक उन्हें एसआरएच ने 11 करोड़ रुपये दिए। अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए वे पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे। देखना होगा कि अगले साल होने वाले आईपीएल में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement