Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023 Auction : एमएस धोनी की CSK इस खिलाड़ी पर खेलेगी बड़ा दांव

IPL 2023 Auction CSK Target Players List : एमएस धोनी की कप्तानी में सीएसके की टीम पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतने की तैयारी में जुट रही है। इसकी शुरुआत आईपीएल के मिनी ऑक्शन से ही होने जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 19, 2022 17:22 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni

IPL 2023 Auction CSK Target Players List : एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम आईपीएल 2022 में नौवें नंबर पर रही थी। टीम की कमान आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले एमएस धोनी ने छोड़ दी थी और आनन फानन में रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया। लेकिन जब बतौर कप्तान रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपरकिंग्स को मैच नहीं जिता पाए तो उन्होंने कप्तानी छोड़ने में भलाई समझी और कप्तानी की जिम्मेदारी फिर से एमएस धोनी के ही कंधों पर आ गई। इतने सारे बदलाव के बाद भी सीएसके की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई और दस टीमों ने टीम ने नौवें नंबर पर फिनिश किया। ये वही टीम है, जो मुंबई इंडियंस के बाद सबसे ज्यादा चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। आईपीएल के इतिहास में केवल दूसरी बार ऐसा हुआ था, जब सीएसके प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। इस बार फिर से ऑक्शन का मंच सजने जा रहा है। सभी टीमें अपनी अपनी पसंद के खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगी और उन पर करोड़ों रुपये खर्च करने के लिए तैयार बैठी हैं। इस बीच खबर है कि सीएसके की टीम अपने ही पूर्व खिलाड़ी सैम करन को हर हाल में खरीदना चाहेगी। 

MS Dhoni

Image Source : IPLT20.COM
MS Dhoni

 

सैम करन पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी में हैं सीएसके 

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन दुनिया के सबसे शानदार ऑलराउंडर्स में गिने जाते हैं। टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में सैम करन प्लेयर ऑफ द मैच बने थे और उन्हें ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का भी अवार्ड दिया गया था। इसके बाद वे न केवल सीएसके बल्कि बाकी टीमों के टारगेट पर भी आ गए हैं। सैम करन को सीएसके ने साल 2020 के आईपीएल से पहले करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये में खरीदा था और वे टीम के लिए मैन विनर प्लेयर साबित हुए। हालांकि पिछले साल का आईपीएल वे नहीं खेल पाए थे, इसलिए उन्हें रिलीज कर दिया गया था। लेकिन इस बार सीएसके ने पूरी तैयारी कर ली है कि सैम करन की किसी भी सूरत में घर वापसी कराई जाए। सीएसके के लिए सैम करन इसलिए भी जरूरी हैं, क्योंकि इस बार ड्वोन ब्रावो भी टीम में नहीं हैं, जो वक्त पड़ने पर गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाने की क्षमता रखते थे। 

Sam Curran

Image Source : IPLT20.COM
Sam Curran

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 20.45 करोड़ रुपये बाकी, दो विदेशी खिलाड़ियों के स्लॉट खाली 
चेन्नई सुपरकिंग्स के पास इस वक्त पर्स में 20.45 करोड़ रुपये बाकी हैं और दो स्लॉट विदेशी खिलाड़ियों के खाली पड़े हैं, इन्हीं में से एक में सैम करन को फिट करने की कोशिश की जाएगी। सैम करन ने सीएसके के लिए ही साल 2020 में आईपीएल डेब्यू किया था और साल 2021 में भी वे इसी टीम के लिए खेले। इससे पहले वे पंजाब किंग्स के लिए भी आईपीएल खेल चुके हैं, लेकिन तब उनका सीजन कुछ खास नहीं गया था। सैम करन के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 32 मैच खेले हैं और इसमें 337 रन बनाए हैं, वहीं गेंदबाजी में सैम करन ने 32 मैचों में 32 विकेट अपने नाम किए हैं। माना जा रहा है कि सीएसके के कप्तान एमएस धोनी तो ऑक्शन के दिन कोच्चि में मौजूद नहीं होंगे, लेकिन ये सभी को पता है कि आईपीएल की टीम बनाने में महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका कितनी बड़ी रहती है। ऐसे में अगर बहुत ज्यादा कीमत नहीं गई तो फिर से सैम करन सीएसके के लिए ही खेलते हुए दिख सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement