Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2023: मुंबई-गुजरात के मैच के बाद सट्टेबाजी को लेकर आई बड़ी खबर, अहमदाबाद से 12 लोग गिरफ्तार

IPL 2023 Betting Scandal Exposed: आईपीएल 2023 का 35वां मुकाबला अहमदाबाद में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच हुआ। इस मैच के बाद शहर से 12 लोगों के सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार होने की खबर सामने आई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 26, 2023 8:47 IST
IPL 2023, IPL Betting Scandal- India TV Hindi
Image Source : IPL, REPRESENTATIONAL IMAGE आईपीएल 2023 में फिर सट्टेबाजी का साया

आईपीएल 2023 में मंगलवार को 35वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच के बाद सट्टेबाजी के एक रैकेट को भंडाफोड़ होने की खबर सामने आई। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 25 अप्रैल को धरपकड़ शुरू की और 12 लोगों को विभिन्न उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया। यह सभी आरोपी अहमदाबाद से ही गिरफ्तार किए गए और उन्हें सट्टेबाजी में लिप्त पाया गया। इतना ही नहीं पुलिस को अभी भी इस रैकेट के दो अन्य संदिग्धों की तलाश है।

अहमदाबाद डिटेक्शन ऑफ क्राइम ब्रांच द्वारा दायर प्राथमिकी के अनुसार, पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद वह चांदखेड़ा के एक बंगले में पहुंचे। यहां सभी आरोपी इकट्ठे थे। पुलिस ने छानबीन में पाया कि आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के उद्देश्य से इन लोगों ने झूठे नामों से बैंक खाते खुलवाए थे। छापामारी में पुलिस ने सभी आरोपियों को सट्टा लगाने के लिए फोन और लैपटॉप का उपयोग करते हुए पाया। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के अनुसार 12 लोगों को छापेमारी के बाद विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया। संदिग्धों को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के दौरान ऑनलाइन सट्टा लगाते हुए पाया गया जो विदेशी मुद्रा का उपयोग कर रहे थे। 

4.84 लाख रुपए की विदेशी मुद्राएं बरामद

पुलिस की ओर से यह भी जानकारी मिली कि संदिग्धों की पहचान कर ली गई है और उनके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी जब्त कर लिया गया है। जब्त चीजों में क्रिकेट मैचों और बैंकों से जुड़े कई लेनदेन के रिकॉर्ड भी हैं। छापे के दौरान जब्त की गई वस्तुओं में फोन, लैपटॉप और 4.84 लाख रुपए की विदेशी मुद्राएं शामिल हैं। दो मुख्य संदिग्ध, रवि माली और जीतू माली अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। गिरफ्तार व्यक्तियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), जुआ रोकथाम अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की कई धाराओं के तहत आरोप लगे हैं।

आईपीएल 2023 में इस साल सट्टेबाजी का यह कोई पहला मामला नहीं सामने आया है। इससे पहले भी पुणे और दिल्ली में सट्टेबाजी के रैकेट का भंडाफोड़ किया गया था। वहां भी कई आरोपी गिरफ्तार किए गए थे। साथ ही दिल्ली में हुई धरपकड़ के बाद इसके डी कंपनी यानी दाउद इब्राहिम से भी तार जुड़े होने की जानकारी मिली थी। टूर्नामेंट की बात करें तो 70 में से 35 लीग मैच हो चुके हैं। 31 मार्च से इसकी शुरुआत हुई थी। 28 मई को आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

(रिपोर्ट- IANS)

यह भी पढ़ें:-

MI के खिलाड़ी ने अर्जुन तेंदुलकर के साथ की यह हरकत, सचिन के बेटे ने बल्ले से दिया मुंहतोड़ जवाब

आधा आईपीएल 2023 खत्म, Points Table में सीएसके का जलवा; जानें प्लेऑफ के समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement