Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2023: CSK ने छोड़ा इस युवा बल्लेबाज का साथ, अब 10 पारियों में ठोके 6 शतक

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल के मिनी ऑक्शन से पहले जबरदस्त फॉर्म में है चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रिलीज किया गया युवा बल्लेबाज।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 15, 2022 20:47 IST
नारायण जगदीशन- India TV Hindi
Image Source : TWITTER नारायण जगदीशन

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर को होने वाली नीलामी के लिए बीसीसीआई की तरफ से फाइनल लिस्ट जारी हो चुकी है। इसके मुताबिक कुल 87 खाली जगहों को भरने के लिए 405 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इसमें 273 खिलाड़ी भारत से जबकि 132 क्रिकेटर अन्य देशों से होंगे। कोच्चि में होने वाले इस मिनी ऑक्शन पर हर किसी की नजर रहने वाली है क्योंकि लीग की सभी 10 टीमें कुछ बड़े खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने के लिए बेताब हैं। लेकिन इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जिसने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। 

विजय हजारे ट्रॉफी में जड़े लगातार 5 शतक

तमिलनाडु से खेलने वाले 26 साल के युवा बल्लेबाज नारायण जगदीशन को भले ही आईपीएल में सिर्फ 7 मैचों का ही अनुभव हो, लेकिन जिस तरह से उन्होंने पिछले कुछ महीनों में घरेलू मैचों में प्रदर्शन किया है, वह उनकी काबिलियत को बताने के लिए काफी है। जगदीशन ने पहले विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार पांच शतक लगाकर वाहवाही लूटी और उसके बाद अब उन्होंने रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच में हैदराबाद के खिलाफ भी सेंचुरी ठोक दी। जगदीशन ने पहली पारी में आउट होने से पहले 97 गेंदों में 116 रन बनाए। इसमें 82 रन उन्होंने सिर्फ बाउंड्री (16 चौके और 3 छक्के) से बटोरे।

सीएसके ने किया नजरअंदाज

बात करें जगदीशन के आईपीएल की तो वह पिछले दो सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। इस दौरान उन्हें कुल 7 मैचों में मौके भी मिले, लेकिन मिनी ऑक्शन से पहले इस विकेटकीपर बल्लेबाज को महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज कर दिया और अब जगदीशन एक बार फिर से नीलामी में उतरेंगे। तमिलनाडु के इस युवा बल्लेबाज को अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका नहीं मिला है और इस वजह से वह अनकैप्ड खिलाड़ियों की श्रेणी में रखे गए हैं। जगदीशन की बेस प्राइस भी सिर्फ 20 लाख है, ऐसे में बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग का विकल्प देने वाले जगदीशन पर फ्रेंचाइजियों की तरफ से मोटी बोली लगाई जा सकती है और ऐसा भी हो सकता है कि सीएसके उन्हें एक बार फिर से अपने साथ जोड़ ले।

narayan jagadeesan, ipl, csk

Image Source : TWITTER
एन जगदीशन

वनडे में 277 रन की पारी खेल रचा इतिहास

जगदीशन के घरेलू प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने रणजी टूर्नामेंट से पहले पिछले महीने लगातार पांच शतक लगाए, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था। उन्होंने सबसे पहले आंध्र प्रदेश के खिलाफ 114 रन की नाबाद पारी खेली और इसके बाद छत्तीसगढ़ (107), गोआ (168), हरियाणा (128) और अरुणाचल प्रदेश (277) के खिलाफ दोहरा शतक लगाया। उन्होंने इस दौरान एक नहीं बल्कि कई कीर्तिमान भी स्थापित किए। वह लिस्ट ए में लगातार पांच शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने। इसके अलावा उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट (वनडे) की एक पारी में सबसे बड़ी 277 रन की पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement