Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023 CSK vs GT: कौन जीतेगा पहला मुकाबला, किसके पास है ज्यादा संतुलित टीम; जानें मैच का Prediction

IPL 2023: शुक्रवार को चेन्नई सुपर किग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में जानें कौन की टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 30, 2023 20:52 IST
CSK vs GT, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI चेन्नई सुपर किग्स बनाम गुजरात टाइटंस

IPL 2023 CSK vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा। डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स शुरुआती गेम में आमने-सामने होंगी। एमएस धोनी एक साल बाद मैदान में एक बार फिर से नजर आएंगे और सीएसके का नेतृत्व करेंगे, जबकि हार्दिक पांड्या अपने पिछले साल के कारनामों को दोहराना चाहेंगे।

इस साल दोनों टीमों में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो इंजरी या कुछ अन्य कारणों की वजह से मैच नहीं खेल सकेंगे। टाइटंस के डेविड मिलर अभी भी साउथ अफ्रीका में हैं और नीदरलैंड के खिलाफ दो वनडे खेलने के बाद 2 अप्रैल को ही पहुंचेंगे। दूसरी ओर, सीएसके को श्रीलंका के दो खिलाड़ियों महेश ठीकशाना और मथीशा पथिराना की कमी खलेगी, जो मौजूदा सीमित ओवरों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड में हैं। वहीं टीम के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी भी इंजरी के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। पिछली बार दोनों टीमों का प्रदर्शन पूरी तरह से विपरीत रहा था। इसके बाद भी दोनों टीमें सीजन की शुरुआत शानदार तरीके से करना चाहेंगी। आइए इस के शुरू होने से पहले ये जानें कि इस मैच में किस टीम पलड़ा ज्यादा भारी है।

कौन होगा मैच का बेस्ट खिलाड़ी

मैच का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज: ऋतुराज गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़ यकीनन सीएसके के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वह पारी की शुरुआत करेंगे और हाल के दौर में उनका घरेलू सत्र भी अच्छा रहा है। आईपीएल 2022 में, उन्होंने 14 मैचों में 368 रन बनाए और इस बार और भी बेहतर करने की कोशिश करेंगे। वह इस मैच के बेस्ट बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

मैच का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज: मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी सभी फॉर्मेट में अपने प्रदर्शन के कारण टॉप गेंदबाजों में से एक हैं। उनकी गति विपक्षी बल्लेबाजों को अक्सर परेशान करती है और नई गेंद से वह और भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं। एक बार फिर टाइटंस को शानदार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी शमी की होगी। वह इस मैच के बेस्ट बॉलर साबित हो सकते हैं।

कौन जीतेगा मैच: स्क्वॉड एनालिसिस के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा गुजरात के मुकाबले ज्यादा भारी लग रहा है। ऐसे में सीएसके यह मैच जीत सकती है। चेन्नई सुपर किंग्स के पास गुजरात के मुकाबले ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम हैं। वहीं सीएसके की टीम में इस वक्त दुनिया के टॉप तीन ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं। जो मैच को किसी भी समय सीएसके के की ओर मोड़ सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement