Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023: वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी बनेंगे शुभमन गिल, टीम डायरेक्टर का बड़ा बयान

IPL 2023 में शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं और उनकी बल्लेबाज का हर कोई दीवाना हो गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 28, 2023 15:10 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : AP Shubman Gill

आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल जमकर रन बना रहे हैं। उन्होंने अब तक तीन शतक के साथ 851 रन बना दिए है। गिल की बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना हो गया है। टीम के कप्तान से लेकर बड़े-बड़े दिग्गजों तक, हर कोई गिल को लेकर अच्छी बाते कर रहा है और करे भी क्यों न गिल ने आईपीएल में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन जो किया है। अब उन्हीं के टीम के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने उन्हें लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। 

विक्रम सोलंकी का मानना है कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल में विश्व स्तरीय खिलाड़ी होने के सभी गुण हैं। आईपीएल 2023 में, गिल शीर्ष स्कोरर के रूप में खड़े हैं, जिन्होंने 60.79 के औसत और 16 मैचों में 156.43 के स्ट्राइक रेट से 851 रन बनाए हैं। 23 वर्षीय के लिए इस असाधारण सीजन में तीन शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। सलामी बल्लेबाज ने शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2023 क्वालीफायर 2 में 129 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। उनके 129 रन केवल 60 गेंदों पर आए और टाइटंस को आईपीएल 2023 में अब तक के सर्वोच्च स्कोर तक ले गए और अकेले दम पर लगातार दूसरे आईपीएल फाइनल में टीम को पहुंचाया।

क्या बोले टीम डायरेक्टर

सोलंकी ने फाइनल से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि एक वह उन उदाहरणों में से एक है जो आप युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी करने के तरीके के बारे में बताना चाहेंगे। उसके पास एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी होने के सभी गुण हैं और वह यह कौशल अपने स्तर पर दिखा रहे हैं। सौभाग्य से हमारे लिए, वह अच्छी फॉर्म में है, लेकिन जो आप नहीं देख सकते हैं वह प्रैक्टिस में कितनी मेहनत करते हैं। गत चैंपियन गुजरात अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले के लिए तैयार है। इन दोनों टीमों ने इस सीजन में दो बार मुकाबला खेला है और अब रविवार को एक हाई-ऑक्टेन फिनाले के लिए एक बार फिर से तैयार हैं।

CSK के खिलाफ रखेंगे ऐसा गेम

सोलंकी को हालांकि लगता है कि फाइनल मैच को उसी तरह से अप्रोच किया जाना चाहिए जैसे उन्होंने इस सीजन में अब तक अन्य 16 मैचों में अप्रोच किया है। उन्होंने कहा कि फाइनल हमारे द्वारा खेले जाने वाले किसी भी अन्य मैच से अलग नहीं है। यह वही तरीका था जो हमने पिछले साल इस्तेमाल किया था और हम इस सीजन में भी इसे जारी रखेंगे। टाइटंस ने पिछले साल के फाइनल में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। इस सीजन में कुछ हाई-स्कोरिंग मैच हुए हैं और सोलंकी को उम्मीद है कि रविवार के लिए एक और अच्छा ट्रैक तैयार किया जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement