Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2023: जीत के बाद भी राजस्थान रॉयल्स को हुआ बड़ा नुकसान, अब संजू सैमसन को करना होगा भुगतान

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मैच तो जीत लिया लेकिन उन्हें एक बड़ा नुकसान भी हुआ है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 13, 2023 11:45 IST
Sanju Samson, CSK vs RR- India TV Hindi
Image Source : BCCI/IPL Sanju Samson

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का 17वां मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को 3 रन से हरा दिया। रोमांच से भरे इस मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हो सका। राजस्थान रॉयल्स ने भले ही यह मुकाबला जीत लिया हो लेकिन उन्हें इस मैच के कारण बहुत बड़ा नुकसान भी हुआ हैं और अब टीम के कप्तान संजू सैमसन को इसका भुगतान करना होगा।

संजू को हुआ नुकसान

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल में धीमी ओवर गति फिर से बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है क्योंकि अधिकतर मैच चार घंटे से अधिक समय तक खिंच जा रहे हैं। पिछले तीन दिन में चार मुकाबलों का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ। दरअसल मैच जीतने या बल्लेबाज का लय तोड़ने के लिए कप्तान कई बार मैच में देरी कर देते हैं। ऐसा ही कुछ इस मैच में देखने को मिला जब कप्तान संजू ने मैच जीतने के लिए थोड़ा समय खिलाड़ियों से बात करने या प्लानिंग करने में खत्म कर दिया।

टॉप पर पहुंची राजस्थना रॉयल्स की टीम

आईपीएल ने अपने एक बयान में कहा कि यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के तहत धीमी ओवर गति से जुड़ा पहला अपराध है, इसलिए कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। राजस्थान में आखिरी गेंद तक खिंचे इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन रन से हराया था। राजस्थान की यह चार मैचों में तीसरी जीत है जबकि चेन्नई को इस सीजन में अपनी दूसरी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली जीत के बाद राजस्थान की पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर पहुंच गई है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement