Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023: GT और CSK के बीच होगा फाइनल मुकाबला, तो बनेंगे ये दो बड़े रिकॉर्ड

IPL 2023 का फाइनल मुकाबला अगर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाता है तो दो बहुत बड़े रिकॉर्ड बन जाएंगे, जिन्हें तोड़ पाना काफी मुश्किल होगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 26, 2023 14:30 IST
MS Dhoni, CSK vs GT- India TV Hindi
Image Source : AP एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2023 का रोमांच अपने अंतिम चरण में है। एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में है और आज मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले मुकाबले के बाद इन दोनों में से कोई एक टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। गुजरात टाइटंस की बात करें तो उनकी टीम का प्रदर्शन इस साल शानदार रहा है। हालांकि उन्हें पहले क्वालीफायर में सीएसके के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन उनकी टीम आज होने वाले मैच में वापसी की तलाश में होगी। गुजरात टाइटंस इस मुकाबले को जीत जाती है तो फाइनल में उनका सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। अगर ऐसा होता है तो दो बहुत बड़े रिकॉर्ड बन जाएंगे। जिसमें से एक का टूट पाना कुछ ज्यादा ही मुश्किल है।

क्या है वो दो रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अगर फाइनल मुकाबला खेला जाता है तो आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब सीजन का शुरुआती और अंतिम मैच उन्हीं दो टीमों के बीच खेला जाएगा। इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ है कि सीजन का पहला मैच जिन दो टीमों के बीच खेला गया है वही दो टीम फाइनल में भी आपस में भिड़ी हो। आपको बता दें कि इस साल का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था।

इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना काफी मुश्किल

गुजरात टाइटंस की टीम साल 2022 में आईपीएल में जुड़ी और उसी साल उनकी टीम चैंपियन बन गई। अगर आज गुजरात टाइटंस फाइनल में पहुंच जाती है तो उनकी टीम लगातार दूसरा आईपीएल फाइनल खेल लेगी। ऐसा पहली बार होगा जब कोई टीम अपने शुरुआत दो सीजन में ही फाइनल खेल ले। इससे पहले ऐसा नहीं हो सका है। इस रिकॉर्ड को तोड़ना काफी मुश्किल होगा। जब तक कोई नई टीम आईपीएल का हिस्सा नहीं बनती और लगातार दो फाइनल नहीं खेल लेती, इस रिकॉर्ड को तोड़ा नहीं जा सकेगा।

हो जाएगी चैंपियंस की टक्कर

आईपीएल में एक ओर गुजरात टाइटंस ने आते ही अपनी छाप छोड़ दी है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स साल 2008 से ही ऐसा करते आ रही है। आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मानी जाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2011, 2012, 2018 और 2021 में आईपीएल का खिताब जीता है। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम गत चैंपियन है। सीएसके ने एक ओर जहां 14 में से 10 बार आईपीएल के फाइनल में अपनी जगह बनाई है, वहीं गुजरात टाइटंस दो में से दो बार फाइनल में जगह बना सकती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement